बीड़ी नहीं दी तो महिला का गला रेता

डाबरी के सोम विहार इलाके में एक नशेड़ी ने पर आरोप है कि बीड़ी न देने पर एक महिला की गला रेत कर हत्या कर दी।

सांकेतिक फोटो।

डाबरी के सोम विहार इलाके में एक नशेड़ी ने पर आरोप है कि बीड़ी न देने पर एक महिला की गला रेत कर हत्या कर दी। रविवार रात को बीच सड़क पर हुई वारदात में महिला ने तड़प-तड़प के दम तोड़ दिया। वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। हत्या के बाद आरोपी अपने एक रिश्तेदार के घर जाकर छुप गया। सूचना मिलने के बाद भीड़ ने उस घर पर हमला बोल दिया और आरोपी को निकाल कर जमकर पीटा। मामले की सूचना मिलने के बाद पहुंची डाबरी थाना पुलिस ने आरोपी दिलीप कुमार को भीड़ से बचाने का प्रयास किया। इस पर गुस्साई भीड़ ने पुलिस की गाड़ी पर हमला कर दिया। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने आरोपी को भीड़ से बचाकर सुरक्षित निकाला और उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतका महिला विभा अपने परिवार के साथ डाबरी इलाके में रहती थी। विभा सोम विहार इलाके में सब्जी और किराने की दुकान चलाती थी। विभा के परिवार में पति के अलावा दो छोटे बच्चे हैं। आरोपी दिलीप कुमार भी डाबरी इलाके में रही रहता है और नलसाज का काम करता है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार रात पुलिस को सूचना मिली कि एक नशेड़ी ने महिला का गला काट दिया है। सूचना मिलने पर डाबरी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और महिला के शव को कब्जे में लेकर शव परीक्षण के लिए अस्पताल में सुरक्षित रखवा दिया। पुलिस ने मामले में हत्या की धाराओं में एक एफआइआर दर्ज कर ली है। पुलिस ने मामले में आरोपी पर मामला दर्ज करने के अलावा भीड़ पर भी एफआइआर दर्ज की है। इस एफआइआर में अज्ञात लोगों के खिलाफ सरकारी काम बाधा डालना, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना और पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की धाराएं लगाई गई हैं। पुलिस अधिकारी का कहना है कि मामले में सीसीटीवी कैमरों की वीडियो की मदद से भीड़ में लोगों की पहचान कर जाएगी और उन सभी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

चोरी के शक में युवक की पीट-पीट कर हत्या

सुल्तानपुरी थाना क्षेत्र में एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। लोगों ने युवक को चोरी करने के शक में पकड़ा था। आरोप है कि उसके बाद युवक को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया गया, जिसके बाद सोमवार सुबह करीब पांच बजे घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल हालत में युवक को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक की पहचान विशाल सिंह (20) के तौर पर की गई है। पुलिस ने बताया कि शव को शव परीक्षण के लिए शवग्रह में रखवा दिया गया है। साथ ही शव परीक्षण के लिए एक चिकित्सक मंडल गठन करने की मांग की गई है। पुलिस का कहना है कि शव परीक्षण रपट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा।

फिलहाल पुलिस शिकायतकर्ता सुमित (33) के बयान ले लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है। बाहरी जिला पुलिस उपायुक्त ने बताया कि सोमवार सुबह करीब पांच बजे सुल्तानपुरी थाना पुलिस को जानकारी मिली थी कि किराड़ी, सुलेमान नगर में एक शख्स को चोरी करने के आरोप में पकड़ा गया है। सूचना मिलते ही थाने में तैनात उपनिरीक्षक हेमंत मौके पर पहुंचे। वहां मौजूद लोगों ने हेमंत को बताया कि एक युवक चोरी के इरादे से एक घर में दाखिल हुआ। इसी दौरान घर में सो रहा शख्स जाग गया। यह देखकर विशाल ने छत से छलांग लगा दी। घर के नीचे मौजूद लोगों ने पकड़कर उसकी जमकर पिटाई कर दी। पुलिस उसे लेकर संजय गांधी अस्पताल में लेकर गई, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक का नाम विशाल है और सुल्तानपुरी का रहने वाले थे। पुलिस ने शिकायतकर्ता सुमित की शिकायत पर मालमा दर्ज कर लिया है।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट