ताज़ा खबर
 

Coronavirus, Covid-19 India LockDown: अब IAS अफसर ने तोड़ा नियम! लंदन से लौटे फिर 2 दिन क्वारन्टाइन रह कर भाग गए, होगी कार्रवाई

Coronavirus, Covid-19 India LockDown: उनके गायब होने का यह मामला तब उजागर हुआ जब स्वास्थ्य अधिकारी दो दिन बाद उनके घर उनका स्वास्थ्य जांच करने पहुंचे थे।

CORONA, CORONAVIRUSIAS अफसर क्वारन्टाइन के नियमों को तोड़ कर यूपी चले गए। प्रतीकात्मक तस्वीर।

Coronavirus, Covid-19 India LockDown: कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए फिलहाल देश में लॉकडाउन है। इस बीच एक खबर यह आई है कि एक IAS अधिकारी ने इस वायरस को रोकने के लिए बनाए गए जरुरी नियमों को ताख पर रख दिया है। दरअसल यह आईएएस अफसर कुछ दिनों पहले ही लंदन से लौट कर आए थे। इन्हें केरल के कोल्लाम में इसी महीने आईसोलेशन में रखा गया था। लेकिन बताया जा रहा है कि महज 2 दिनों में आईएएस अफसर क्वारन्टाइन से फरार हो गए। बताया जा रहा है कि क्वारन्टाइन पीरियर से भागकर वो उत्तरप्रदेश के कानपुर चले गए।

अब प्रशासन ने इस पूरे मामले में आईएएस अफसर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का मन बना लिया है। कोल्लाम के सब कलेक्टर अनुपम मिश्रा ने कहा कि यह आईएएस अफसर देश में तीन हफ्ते के लॉकडाउन के शुरू होने से कुछ दिनों पहले 21 मार्च को यूपी चले गए।

वो इसी महीने के पहले हफ्ते में यूके से लौटे थे। आईएएस के गायब हो जाने के बाद यहां कोल्लाम प्रशासन ने उनके ड्राइवर, निजी सुरक्षाकर्मी और सेक्रेट्री को आइसोलेशन में रखा है।

यहां प्रशासन ने साफ कहा है कि कोई कप्तान अपने जहाज को छोड़ कर ऐसे भाग नहीं सकता। इस आईएएस अफसर के खिलाफ जरुरी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कोल्लाम के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर ने अब्दुल नशीर ने कहा कि ‘हमने इस मामले को सरकार के संज्ञान में लाया है और प्रशासनिक अधिकारी की यात्रा के बारे में सरकार को बताया गया है।

उनके गायब होने का यह मामला तब उजागर हुआ जब स्वास्थ्य अधिकारी दो दिन बाद उनके घर उनका स्वास्थ्य जांच करने पहुंचे थे। उनके गायब होने के बाद उनके फोन लोकेशन को ट्रेस किया गया जो उत्तर प्रदेश के कानपुर में मिला।’

आपको बता दें कि इससे पहले तेलंगाना से भी एक ऐसी ही खबर आई थी। यहां एक DSP ने नियमों को तोड़ा था। दरअसल DSP का बेटा लंदन से होकर लौटा था। लेकिन खुद को क्वारन्टाइन करने के बजाए वो इधऱ-उधर घूमता रहा।

डीएसपी भी कोरोना पॉजीटिव मिले तथा उनकी नौकरानी भी कोरोना पॉजीटिव पाई गईं। इसके बावजूद डीएसपी इधऱ-उधर घूमते रहे। इस मामले में बाप-बेटे दोनों पर ही केस दर्ज किया गया है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Next Stories
1 मध्यप्रदेश: लॉकडाउन के बीच कांग्रेस नेता को सरेआम मारी गोली, वारदात से सनसनी
2 Coronavirus India LockDown: कंपनियों ने बंद की दूध, सब्जी समेत अन्य जरुरी वस्तुओं की ऑनलाइन बुकिंग, पुराने ऑर्डर भी कैंसिल; केंद्र सरकार के निर्देशों के बावजूद स्थानीय प्रशासन से दिक्कत
3 Coronavirus India LockDown: महिला डॉक्टर का आरोप- ड्यूटी पर जा रही थी, पुलिस ने बाल पकड़ कर घसीटा
ये पढ़ा क्या?
X