ताज़ा खबर
 

लॉकडाउन के दौरान पुलिस कॉन्स्टेबल ने किया लड़की का रेप, 13 साल की नाबालिग की शिकायत पर आऱोपी गिरफ्तार

पिछले कुछ दिनों से पीड़िता के व्यवहार में आए बदलाव को लेकर उसकी मां ने जब उससे पूछताछ की तब इस बात का खुलासा हुआ है।

लड़की की शिकायत के बाद आरोपी कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार किया गया है। सांकेतिक तस्वीर।

तेलंगाना के सिकंदराबाद में एक पुलिस कॉन्स्टेबल को नाबालिग से रेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 33 साल के पुलिसकर्मी पर आरोप है कि उसने लॉकडाउन के दौरान बच्ची के साथ इस घिनौनी वारदात को अंजाम दिया। बीते गुरुवार (26-06-2019) को इस कॉन्स्टेबल को बच्ची की मां की शिकायत के बाद गिरफ्तार किया गया है।

बताया जा रहा है कि नाबालिग पीड़ित सेंकेंड्री स्कूल की छात्रा है। वहीं आरोपी पुलिसवाले के बारे में यह जानकारी मिली है कि वो पीड़ित की मां का रिश्तेदार भी है। सिकंदराबाद में वो पीड़िता के पड़ोस में ही रहता था। लड़की आरोपी पुलिसवाले को मामा कहा करती थी।

पिछले कुछ दिनों से पीड़िता के व्यवहार में आए बदलाव को लेकर उसकी मां ने जब उससे पूछताछ की तब इस बात का खुलासा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़िता ने अपनी मां को बताया कि अप्रैल में जब वो आरोपी के घर गई थी तब उसने उसके साथ दुष्कर्म किया। लड़की ने अपनी मां को यह भी बताया कि आरोपी ने उसे धमकी दी थी कि वो इसके बारे में किसी को ना बताए।

लड़की द्वारा इस बात का खुलासा करने के बाद उसकी मां ने एक गैर सरकारी संस्था से इस मामले में मदद मांगी। एनजीओ के जरिए महिला ने एक बड़े आईपीएस अधिकारी से संपर्क कर कॉन्स्टेबल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। महिला की शिकायत पर पुलिस ने धारा 376 (3), 506 और 5 (a) के तहत केस दर्ज किया है।

हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर ने इस मामले पर कहा कि ‘कानून से बड़ा कोई नहीं है। लड़की का यौन शोषण करने के मामले में कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुझे काफी शर्म महसूस हो रहा है कि ऐसे लोग भी विभाग में हैं।’ उन्होंने लोगों से अपील की है कि ऐसे किसी भी अपराध का शिकार होने पर वो चुप ना रहे बल्कि कानून के पास जाएं।

Next Stories
1 जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में CRPF की टीम पर हमला, 1 जवान शहीद एक बच्चे की भी मौत
2 राजस्थान: महिला को जबरन कोरोना संक्रमित बता कर घर से निकाला, थाने पहुंचा मामला
3 पालघर: बेटी की हत्या कर मां ने किया सुसाइड, पुलिस ने कहा- खराब आर्थिक स्थिति से थीं परेशान
ये पढ़ा क्या?
X