ताज़ा खबर
 

अश्लील वेबसाइटों पर डालता था महिलाओं की फोटो, फिर हटाने के नाम पर ऐंठता था मोटी रकम; कथित IT एक्सपर्ट गिरफ्तार

अश्लील वेबसाइटों और डेटिंग एप पर महिलाओं के फोटो डालने के बाद उन्हें ब्लैकमेल करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक लड़कियों और महिलाओं से उनके फोटो हटाने के नाम पर पैसे ऐंठता था।

Author हैदराबाद | Updated: July 5, 2019 7:48 AM
प्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स- जनसत्ता

अश्लील वेबसाइटों और डेटिंग एप पर महिलाओं के कथित फोटो डालने के बाद उन्हें ब्लैकमेल करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। खुद को वैश्विक आईटी कंपनी में सिक्योरिटी इंजीनियर बताने वाले युवक ने करीब 300 लड़कियों और महिलाओं से उनके फोटो हटाने के नाम पैसे वसूले।  हैदराबाद पुलिस की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार आरोपी विशाखापट्टनम निवासी युवक ने अलग-अलग सोशल मीडिया मंचों पर करीब 300 लड़कियों एवं महिलाओं को अपना शिकार बनाया।यही नहीं इनसे पैसे मांगने के बाद आरोपी ने  उनका शोषण करने की भी कोशिश की।

पुलिस में की शिकायतः विज्ञप्ति के अनुसार एक महिला ने साइबर अपराध पुलिस में शिकायत की जिसमें उसने कहा कि आरोपी ने विभिन्न मीडिया मंचों, अश्लील और डेटिंग ऐप्स से इन तस्वीरों को हटाने का प्रस्ताव दिया और इसके एवज में हर महीने 10,000 रुपये देने की मांग की। पुलिस ने बताया, ‘‘उसकी बातों पर विश्वास कर महिला ने उसे चार महीने के लिए जनवरी 2019 से अप्रैल 2019 तक के लिए 40,000 रुपये का भुगतान किया। लेकिन उसे महसूस हुआ कि आरोपी सच नहीं कह रहा और उसने पैसे देना बंद कर दिया।’’ पुलिस ने बुधवार ( 3 जुलाई) को  यह जानकारी दी।

National Hindi News, 04 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

आरोपी गिरफ्तारः  हैदराबाद पुलिस ने बताया कि इसके बाद महिला के फोन नंबर के साथ उसकी तस्वीरें विभिन्न डेटिंग ऐप्स और अश्लील साइटों पर फिर से अपलोड कर दी गईं। जब उसने आरोपी से संपर्क किया तो उसने और अधिक पैसे मांगे। पुलिस ने बताया फोन नंबर सार्वजनिक होने से महिला के पास कई लोगों के फोन आने लगे, जिसके बाद उसने शिकायत दर्ज कराई। उसकी शिकायत के आधार पर आईपीसी की संबंधित धाराओं और आईटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Mumbai: बिल्डर को धमकाने के लिए स्कूल के पास लगा दिया आईईडी, तीन आरोपी गिरफ्तार
2 UPSC पास नहीं कर पाया तो फर्जी अधिकारी बन करोड़ों ठगे, पेट्रोल पंप-गैस एजेंसी आवंटन का देता था झांसा
3 दिल्ली: पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया तो थाने में घुसा शख्स और खुद को लगा ली आग