ताज़ा खबर
 

‘आज वो जली है कल मैं भी जल जाऊंगी’, हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर के खिलाफ संसद के सामने धरने पर बैठी युवती ने बयां किया दर्द

हैदराबाद गैंगरेप और हत्या के खिलाफ संसद भवन गेट पर सुबह से बोर्ड लेकर बैठी युवती ने लिखा- 'Why I can’t feel safe in my home, india?’

hyderabad rape murderहैदराबाद गैंगरेप के खिलाफ संसद भवन रोड पर धरना देती युवती फोटो- सोशल मीडिया

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक महिला वेटरनी डॉक्टर से गैंगरेप के बाद हत्या कर जला देने के मामले में पूरे देश में रोष है। इस जघन्य घटना के खलाफ अब लोग सड़कों पर उतरकर गुस्से का इजहार कर रहे हैं। ऐसे में देश की राजधानी दिल्ली में महिला डॉक्टर की हत्या के खिलाफ एक अकेली युवती ने ससंद भवन के पास सड़क पर बैठकर अपना विरोध जताया। मीडिया से बात करते हुए इस युवती ने बहुत ही भावुक अंदाज में महिलाओं के खिलाफ हो रहे ऐसे जघन्य मामलों में अपनी आवाज बुलंद की।

युवती ने पूछे सवाल: बता दें कि शनिवार (30 नवंबर) को हैदराबाद रेप के बाद हत्या मामले में दिल्ली की अनु दुबे नाम की युवती अपने हाथों में एक एक बोर्ड लेकर संसद भवन के पिछले गेट के पास विरोध प्रदर्शन करने बैठी। इस बोर्ड पर लिखा था, ‘Why I can’t feel safe in my home, india?’ (मैं अपने घर भारत में सुरक्षित क्यों नहीं महसूस करती हूं?) इस बीच जब एक न्यूज़ चैनल की रिपोर्टर ने अनु से सवाल किया तो उसने कहा कि मैं सुबह 7 बजे से यहां बैठी हूं। देश में निर्भया, कठुआ जैसे रेप हो रहे हैं। आज वो (हैदराबाद की डॉक्टर) लड़की जली है कल मैं भी जल जाऊंगी। अनु ने आगे कहा कि लेकिन मैं डरूंगी नहीं बल्कि लड़ूंगी।

यूं बयां किया दर्द: मीडिया से बात करते हुए युवती ने आगे कहा कि मेरे साथ कोई यहां नहीं आया फिर भी अकेले यहीं बैठूंगी। अनु ने कहा कि वह और किसी के जुड़ने की उम्मीद भी नहीं करती। ससंद के बाहर प्रोटेस्ट करने के मामले में कहा कि सरकार और सांसद जवाब देंगे इसलिए उनसे मिलने और उनसे सवाल पूछने यहां आई हूं।

हैदराबाद मामले में चार आरोपी गिरफ्तार: डॉक्टर की रेप के हत्या के मामले में तेलंगाना पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने ही साजिश के तहत स्‍कूटी से हवा न‍िकाल दी थी ताकि वे महिला डॉक्‍टर को अपने जाल में फंसाकर वारदात को अंजाम दे सकें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Gujarat: ट्रैफिक नियम तोड़ने पर कार्रवाई, कटा 9.8 लाख रुपए का चालान; अब तक का सबसे बड़ा जुर्माना!
2 Gujarat: आदिवासी बहुल इलाके में एक ही परिवार के 6 लोगों की हत्या से हड़कंप, पति-पत्नी और चार बच्चों का काट दिया गला
3 पुलिस ने बताई हैवानियत की कहानी, गैंगरेप की पुष्टि; गिरफ्त में 4 आरोपी
ये पढ़ा क्या?
X