ताज़ा खबर
 

‘ससुर से करो हलाला’, बीवी को 3 तलाक देने के बाद शौहर ने दोबारा शादी के लिए रखी शर्त

महिला के मुताबिक उसका शौहर अक्सर उसपर अपने ससुर के साथ हमबिस्तर होने का दबाव बनाता था।

crime, crime newsमहिला के मुताबिक उसके ससुर तथा देवर अक्सर उससे छेड़खानी करते थे। प्रतीकात्मक तस्वीर।

मध्य प्रदेश में एक शख्स ने अपनी पत्नी को पहले तीन तलाक दिया और फिर उससे दोबारा शादी करने के लिए उसके सामने अजीबोगरीब शर्त रख दी। मामला ग्वालियर का है। 26 साल की पीड़ित महिला का कहना है कि झांसी के सीपरी इलाके के रहने वाले आदिल खान से उनकी शादी 12 अप्रैल 2016 को हुई थी।

28 जनवरी को महिला के शौहर आदिल ने उसके साथ मारपीट की और उसे तीन बार तलाक, तलाक, तलाक बोलकर उसे तीन तलाक दे दिया। इतना ही नहीं आदिल ने अपनी बीवी के सामने शर्त रखी कि अगर उसे दोबारा उससे शादी करनी है तो उसे अपने सुसर से हलाला करवाना होगा। महिला ने अपने शौहर की बात मानने से साफ इनकार कर दिया और 31 जनवरी को इस मामले में महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। आदिल के खिलाफ मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराने वाली महिला ने आरोप लगाया है कि शादी के एक बाद अक्सर उनका शौहर शराब के नशे में घर आता था और उनसे मारपीट किया करता था। महिला का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसके ससुर आजाद खान और देवर आबिद खान अक्सर उससे छेड़छाड़ किया करते थे। महिला के मुताबिक उसने इस बात की शिकायत अपने पति से भी की थी लेकिन उसके पति ने उल्टे उसी के चरित्र पर सवाल उठा दिया था। महिला के मुताबिक उसे दहेज के लिए भी प्रताड़ित किया जाता था।

महिला के मुताबिक उसका शौहर अक्सर उसपर अपने ससुर के साथ हमबिस्तर होने का दबाव बनाता था। इस बात से जब उन्होंने इनकार कर दिया तब चार महीने पहले महिला और उसके ढाई साल के बच्चे को घर से निकाल दिया गया। यह महिला पिछले काफी दिनों से ग्वालियर में अपने मायके में रहती थी। ट्रिपल तलाक की यह घटना महिला के मायके में ही हुई है।

बहरहाल अब इस मामले में पुलिस महिला के सभी आरोपों की बारिकी सी जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों को पकड़ने की कोशिशें जारी हैं और उनकी गिरफ्तारी के बाद कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पाकिस्तान: हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, चारों नाबालिग आरोपी बरी
2 उत्तर प्रदेश: रायबरेली में सड़क पर महिला की जली लाश मिलने से सनसनी, बलात्कार की आशंका
3 पत्नी का कटा सिर हाथ में लेकर पहले शहर घूमा फिर पहुंचा थाने, बोला- मुझे गिरफ्तार कर लो
ये पढ़ा क्या?
X