लड़कियों का मिलकर रेप और यौन उत्पीड़न करते थे पति-पत्नी, रोंगटे खड़े कर देंगे इनके अपराध

अदालत में यह बात सामने आई कि इस कपल ने साल 1980 से 1990 के बीच रेप की कई घटनाओं को अंजाम दिया है। ऐसी घटना को अंजाम देने के लिए पीटर ग्रीफिथ्स अपनी पत्नी का इस्तेमाल किया करता था।

Rape, 14 Woman, Female Tourists, Yoga Guru, Baba, Sexual Assault, Agama Yoga, Ancient Tantric Teachings, Guru Swami Vivekananda Saraswati, Real Name, Narcis Tarcau, Romania, Rishikesh, Koh Phangan Island, Thailand, International News, Crime News, Hindi Newsतस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

पति-पत्नी दोनों ही सिलसिलेवार भोली-भाली लड़कियों का रेप किया करते थे। इंग्लैंड की इस घटना में 65 साल के पीटर ग्रीफिथ्स को 21 साल की जेल की सजा हुई है जबकि 61 साल की उसकी पत्नी एव्रिल ग्रीफिथ्स को 15 साल की जेल की सजा हुई है। Cardiff Crown Court ने इस कपल के मामले की सुनवाई की और सजा का एलान किया। ट्रायल के दौरान यह बात भी सामने आई कि जब एक नाव पर लड़की का रेप किया गया था तो उस वक्त पुलिस के कुछ अधिकारी भी वहां मौजूद थे और कई लोग मूकदर्शक बन कर इसे देख रहे थे। साउथ वेल्स पुलिस का कहना है कि पीटर ग्रीफिथ्स के साथ पुलिस ऑफिसर के संबंधों की जांच भी की जा रही है।

अदालत में पति-पत्नी के खिलाफ तीन पीड़ित लड़कियों ने न्याय की गुहार लगाई थी। आरपो है कि इन दोनों ने मिलकर तीन लड़कियों की जिंदगी बर्बाद की है। इस कपल पर आरोप लगाने वाली एक महिला ने अपनी पहचान ना बताने की शर्त पर बीबीसी से बातचीत करते हुए कहा है कि ‘उस घटना ने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी। मेरा बचपन बर्बाद हो गया। मैं कई सालों तक इसके लिए खुद को दोष देती रही। इस घटना ने मेरे दिमाग पर गहरा असर डाला। यौन हमले के बाद मैं इतनी सहम गई थी कि मैंने हेरोईन लेना तक शुरू कर दिया था।’ दूसरी पीड़िता ने कहा है कि ‘बीते हुए दिनों में मैंने सबसे बुरा अनुभव किया है।

एक ऐसा अनुभव जिसके बारे में वो किसी से नहीं कह सकतीं।’ वहीं तीसरी पीड़िता ने कहा कि ‘जब पीटर ने उनका बलात्कार किया था तो वो काफी डर गई थीं। पीड़िता का कहना है कि यह किसी बुरे सपने की तरह था। इस घटना के बाद मैं शक्तिहीन महसूस करती थी।’ अदालत में यह बात सामने आई कि इस कपल ने साल 1980 से 1990 के बीच रेप की कई घटनाओं को अंजाम दिया है। ऐसी घटना को अंजाम देने के लिए पीटर ग्रीफिथ्स अपनी पत्नी का इस्तेमाल किया करता था।

कोर्ट में सुनवाई के बाद डिप्टी सार्जेंट डेविड रिच ने कहा कि ‘इस कपल को हुई सजा को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि इन दोनों ने कितनी गंभीर वारदात को अंजाम दिया था। यह कपल जो यौन अपराध का दोषी है उसे अब उसके अंजाम तक पहुंचाया गया है।’ उन्होंने पीड़ित तीनों महिलाओं की जमकर सराहना करते हुए कहा है कि उनकी हिम्मत और हौसले से ही इस मामले में न्याय मुमकिन हो सका है। उन्होंने उम्मीद जताई कि सजा के बाद पीड़ित पक्ष और उनके परिवार वालों को अब नई जिंदगी शुरू करने में मदद मिलेगी। बता दें कि अदालत ने पीटर ग्रीफिथ्स को रेप के आठ मामलों में दोषी पाया है। इनमें से दो, बच्चों की अश्लील तस्वीर लेने का मामला भी शामिल है। वहीं उसकी पत्नी को ऐसे पांच मामलों में दोषी पाया गया है।

Next Stories
1 डॉक्टर डेथ: ‘आसानी से मौत’ देने वाली मशीनें बनाकर दुनिया भर में छा गया था यह सनकी शख्स
2 मां ने 3 साल की बेटी का बनाया पोर्न!
3 महिलाओं के कपड़े पहन पोस्ट करता था वीडियो, मजाक उड़ाया तो कर ली आत्महत्या
यह पढ़ा क्या?
X