ताज़ा खबर
 

‘मां मर गई तो कोई फर्क नहीं पड़ता’, पत्नी की बात सुन पति ने उसे भी मार डाला

लोखंडे ने पुलिस को बताया कि 'शुभांगी का व्यवहार अच्छा नहीं था। वो उनके परिवार वालों के प्रति सम्मान नहीं रखती थी। यहां तक कि मां की मौत के बाद भी वो खुश थी।'

हत्या के चार दिन बाद इस राज से पर्दा उठ सका। प्रतीकात्मक तस्वरी। फोटो सोर्स – Indian Express

घर में एक सदस्य की मौत हो गई थी और वहां मातम पसरा हुआ था। घर की एक बुजुर्ग महिला की मौत से घरवाले पहले से ही दुखी थे। घर में छाए इस मातम के बीच कुछ ऐसा हो गया जिसका किसी को अंदाजा नहीं था। यह गमगीन माहौल उस वक्त और भी ज्यादा गंभीर हो गया जब इसी घर में एक और मौत हो गई। लेकिन इस बार मौत प्राकृतिक नहीं बल्कि एक हत्या थी। महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले में 40 साल के संदीप लोखंडे अपने परिवार के साथ पुराने राजवाडा इलाके में रहते थे। शनिवार (09 मार्च, 2019) को संदीप लोखंडे की मां की मौत हो गई थी। संदीप अपनी मां की मौत से काफी दुखी थे।

इधर सास की मौत के बाद संदीप की पत्नी, शुभांगी ने उनसे कहा कि ‘अगर उनकी मां नहीं रहीं तो कोई फर्क नहीं पड़ता और उन्हें इसके लिए बुरा महसूस नहीं करना चाहिए।’ पत्नी की यह बात संदीप को बेहद नागवार गुजरी। इसके बाद गुस्साए संदीप ने अपनी पत्नी को पहली मंजिल की सीढ़ियों से धक्का दे दिया। पत्नी की बात से नाराज संदीप के दिमाग पर खून सवार हो गया था। पत्नी को सबक सिखाने के लिए लोखंडे ने लोहे की रॉड से पत्नी पर जोरदार हमला किया। इस दौरान शुभांगी अपने पति से अपनी जिंदगी की भीख मांग रही थी। लेकिन इस हमले के बाद शुभांगी हमेशा-हमेशा के लिए मौत की नींद सो गई।

पत्नी की मौत के बाद संदीप लोखंडे ने पुलिस को बताया था कि उनकी पत्नी की मौत सीढ़ियों से गिरने की वजह से हो गई थी। लेकिन पुलिसिया जांच के दौरान शुभांगी की मौत के ठीक 4 दिन बाद उनकी मौत की असली वजह भी सामने आ गई। लोखंडे ने पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल कर लिया। लोखंडे ने पुलिस को बताया कि ‘शुभांगी का व्यवहार अच्छा नहीं था। वो उनके परिवार वालों के प्रति सम्मान नहीं रखती थी। यहां तक कि मां की मौत के बाद भी वो खुश थी।’ संदीप ने अपनी पत्नी पर आरोप लगाया कि उनके पहले बच्चे की मौत भी शुभांगी की वजह से ही हुई थी। इतना ही नहीं संदीप ने यह भी बताया कि 2 साल पहले उनकी पत्नी ने तलाक के लिए भी उनसे पूछा था। हालांकि उनके परिजनों ने उस वक्त उन्हें ऐसा करने से रोक लिया था। (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App