ताज़ा खबर
 

Kamlesh Tiwari Murder Case: सीएम से मिलने के बाद बोलीं कमलेश तिवारी की पत्नी- योगी ने कहा दोषी बख्शे नहीं जाएंगे

कमलेश तिवारी का अंतिम संस्कार कड़ी सुरक्षा के बीच कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि मृतक का परिवार CM योगी से करेगा मुलाकात।

Author लखनऊ | Updated: Oct 20, 2019 2:26:23 pm
CM योगी से मिले कमलेश तिवारी के परिजन फोटो सोर्स- एएनआई

Kamlesh Tiwari Murder Case : हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या का मुख्य आरोपी रशीद पठान के बारे में नए खुलासे हो रहे हैं। वह दुबई की जिस कंपनी में काम करता था, उसका मालिक पाकिस्तानी बताया जा रहा है। इस खुलासे के बाद आतंकरोधी स्क्वायड (ATS) उसके पाकिस्तानी रिश्ते की जांच में जुट गई है। इस केस में अब तक तीन संदिग्ध गिरफ्तार हुए हैं और तीन अन्य को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

यूपी की राजधानी लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की शुक्रवार को दिनदहाड़े हत्या पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने भी चिंता जताई। उन्होंने मांग की कि हत्याकांड की जांच राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से ही कराई जाए। इस बीच पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ सख्ती बरतते हुए कई लोगों को हिरासत में लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के रविवार को स्वयं कमलेश तिवारी के घर जाकर उनके परिजनों से मिलने की संभावना है। हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या के बाद देर रात उनकी बॉडी को उनके पैतृक निवास सीतापुर जिले के महमूदाबाद ले जाया गया। उनकी शुक्रवार को उनके कार्यालय में हत्या कर दी गई थी।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हिंदू महासभा के पूर्व नेता कमलेश तिवारी की हत्या के बाद बवाल मचा हुआ है। लखनऊ में हालात बेकाबू हैं। जगह-जगह चक्का जाम कर दिया गया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खुद डीजीपी ओपी सिंह को हालात पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी डीजीपी व प्रमुख सचिव को निर्देश दिए हैं। इस दौरान डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा कमलेश के घर पहुंचे तो उन्हें घुसने नहीं दिया गया। ऐसे में उन्हें बैरंग लौटना पड़ गया। विपक्ष ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर सवाल उठाए हैं।

 

Live Blog

Highlights

    13:00 (IST)20 Oct 2019
    कमलेश तिवारी की पत्नी किरण तिवारी ने कहा सीएम ने कार्रवाई करने का दिया आश्र्वासन

    लखनऊ में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद कमलेश तिवारी की पत्नी किरण तिवारी ने कहा उन्होंने (यूपी सीएम ने) हमें आश्वासन दिया है कि न्याय किया जाएगा। हमने हत्यारों को मृत्युदंड देने की मांग की है।

    11:05 (IST)20 Oct 2019
    कमलेश तिवारी का परिवार लखनऊ पहुंचे

    कमलेश तिवारी का परिवार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने सीएम आवास पहुंचा।

    10:38 (IST)20 Oct 2019
    लखनऊ के होटल से भगवा कपड़े बरामद

    ABP News के अनुसार लखनऊ के एक खालसा होटल के कमरे से भगवा कपड़े बरामद किए गए है। बरामद कपड़े पर खून के निशान भी मिले है। मौके पर पुलिस पहुंच इसकी जांच कर रही है।

    09:12 (IST)20 Oct 2019
    सीएम योगी से मिलने के लिए कमलेश तिवारी का परिवार लखनऊ रवाना

    सीएम योगी से मिलने के लिए कमलेश तिवारी का परिवार लखनऊ के लिए रवाना हो गया है।

    08:50 (IST)20 Oct 2019
    कमलेश तिवारी हत्या कांड पर बोले डीजीपी - मामले के सभी पहलुओं की होगी जांच

    हमने गुजरात और महाराष्ट्र एटीएस से संपर्क किया है। हमारी टीम ने उस महिला से भी बात की है जिसे सीसीटीवी फुटेज में देखा गया था। मामले के सभी पहलुओं की जांच की जा रही है।

    07:59 (IST)20 Oct 2019
    कमलेश तिवारी हत्या मामले में मुख्य आरोपी का है पाकिस्तान कनेक्शन

    कमलेश तिवारी की हत्या मामले में मुख्य आरोपी रशीद पठान का पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आ रहा है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक रशीद पठान दुबई में जिस कंपनी में काम करता था, उसका मालिक कोई पाकिस्तानी है। इस बात का खुलासा होने के बाद से एटीएस आरोपी रशीद पठान के पाकिस्तान कनेक्शन की जांच कर रही है।

    06:12 (IST)20 Oct 2019
    कमलेश तिवारी के परिवार से आज सुबह 11 बजे मिलेंगे CM योगी

    उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ कमलेश तिवारी के परिजनों से रविवार सुबह 11 बजे  अपने सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग पर मुलाकात करेंगे। सीएम योगी के साथ इस मुलाकात में कमलेश तिवारी के परिवार के सभी सदस्य और हिंदू समाज पार्टी के कुछ कार्यकर्ता भी शामिल होंगे।

    05:56 (IST)20 Oct 2019
    बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने भी कहा- NIA करे मर्डर की जांच

    यूपी की राजधानी लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की शुक्रवार को दिनदहाड़े हत्या पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने भी चिंता जताई। उन्होंने मांग की कि हत्याकांड की जांच राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से ही कराई जाए। इस बीच पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ सख्ती बरतते हुए कई लोगों को हिरासत में लिया है। 

    05:28 (IST)20 Oct 2019
    कमलेश हत्याकांड में महाराष्ट्र से भी एक गिरफ्तार

    महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद-रोधी दस्ते ने शनिवार को यहां अखिल भारतीय हिंदू महासभा के नेता कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में मोमिनपुरा इलाके के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

    04:04 (IST)20 Oct 2019
    कमलेश तिवारी की हत्या करने वाले बदमाश ट्रेन से आए थे लखनऊ

    लखनऊ के नाका के खुर्शीदबाग में हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या करने वाले बदमाश ट्रेन से लखनऊ आए थे। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि हत्यारों की पहचान हो गई है। दोनों हत्यारे चारबाग रेलवे स्टेशन से ही कमलेश के घर का पता पूछते हुए गणेशगंज पहुंचे और वारदात अंजाम देकर भाग निकले। 

    17:33 (IST)19 Oct 2019
    कमलेश तिवारी के बेटे ने कहा NIA करे मामले की जांच, हमें किसी पर भरोसा नहीं

    सीतापुर में कमलेश तिवारी के पुत्र सत्यम तिवारी ने कहा कि हम चाहते हैं कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी मामले की जांच करे, हमें किसी पर भरोसा नहीं है। मेरे पिता को मार दिया गया, जबकि उनके पास सुरक्षा गार्ड थे, हम प्रशासन पर भरोसा कैसे कर सकते हैं?

    Image

    17:10 (IST)19 Oct 2019
    कमलेश तिवारी का अंतिम संस्कार कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ

    कमलेश तिवारी का अंतिम संस्कार कड़ी सुरक्षा के बीच कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि कल मृतक के परिवार से मिलने CM योगी खुद उनके घर जा सकते हैं।

    16:00 (IST)19 Oct 2019
    कमलेश तिवारी हत्याकांड पर सीेएम योगी ने ऐसी घटनाएं राज्य में स्वीकार्य नहीं है

    कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इस तरह की घटनाएं राज्य में अस्वीकार्य हैं। इसमें शामिल लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कमलेश तिवारी का परिवार उनसे मिलना चाहेगा तो वह उनसे मुलाकात करेंगे।

    15:30 (IST)19 Oct 2019
    कमलेश तिवारी हत्या कांड पर योगी आदित्यनाथ तोड़ी चुपी

    कमलेश तिवारी हत्याकांड पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वह हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष थे। हमलावर कल लखनऊ में उसके घर आए, उसके साथ बैठकर चाय पी और बाद में बाजार से कुछ खरीदने के लिए सभी सुरक्षा गार्डों को भेजने के बाद उसकी हत्या कर दी।

    15:20 (IST)19 Oct 2019
    कमलेश तिवारी हत्या कांड में गुजरात एटीएस की बड़ी कार्रवाई

    कमलेश तिवारी की हत्या के आरोपियों को गुजरात ATS ने देर रात हिरासत में लिया है। समाचार एजेंसी ANI ने ATS की कार्रवाई का CCTV वीडियो जारी किया है जिसमें साफतौर पर देखा जा सकता है कि पुलिस आरोपियों को एक घर से लेकर जा रही हैं।

    14:43 (IST)19 Oct 2019
    रविवार को सीएम योगी से मिलेंगा कमलेश तिवारी का परिवार

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग कर रहा कमलेश तिवारी का परिवार अंतिम संस्कार करने को अब राजी हो गया है। इससे पहले कमलेश तिवारी के परिवार और प्रशासन के बीच कुछ बिंदुओं पर समझौता हुआ है। कमलेश तिवारी का परिवार रविवार शाम को लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेगा।

    13:55 (IST)19 Oct 2019
    कमलेश तिवारी की हत्या पर बोले डीजीपी

    उत्तर प्रदेश के DGP ओपी सिंह ने हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या पर कहा कि 2015 में पीड़िता ने जो भड़काऊ भाषण दिया था, हत्या के पीछे वह भी एक कारण है। हमें मिली जानकारी के अनुसार, ऐसा लगता है कि यह योजनाबद्ध तरीके से किया गया था।

    13:45 (IST)19 Oct 2019
    कमलेश तिवारी के परिवार से मिलगें सीएम योगी

    कमलेश तिवारी के परिवार से मिलेगें सीएम योगी आदित्यनाथ। महाराष्ट्र से लौटने के बाद जाएगें सीतापुर।

    12:58 (IST)19 Oct 2019
    हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या पर ओपी सिंह ने कहा- भाषण की वजह से हुई हत्या

    उत्तर प्रदेश के डीजीपी, हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या पर ओपी सिंह कहा कि 2015 में पीड़ित ने जो भड़काऊ भाषण दिया था, उसी वजह से उसे निशाना बनाया गया है। हमें मिली जानकारी के अनुसार, ऐसा लगता है कि यह योजनाबद्ध तरीके से किया गया था।

    11:46 (IST)19 Oct 2019
    कमलेश हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता राशिद पठान - डीजीपी यूपी

    उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने कहा- कमलेश तिवारी की हत्या का मुख्य साजिश कर्ता राशिद पठान है। राशिद पेशे से दर्जी है।

    11:37 (IST)19 Oct 2019
    कमलेश तिवारी हत्या कांड में पुलिस को मिला अहम सुराग

    कमलेश हत्या कांड मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनकी पहचान मौलाना मोहशिन शेख , राशिद पठान, फैजान के रुप में हुई है।

    10:53 (IST)19 Oct 2019
    कुछ ही देर में होगा कमलेश हत्याकांड का खुलासा?

    मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यूपी डीजीपी ओम प्रकाश सिंह कुछ ही देर में प्रेस कांफ्रेंस करने वाले हैं। कहा जा रहा है कि इसमें कमलेश हत्याकांड का खुलासा हो सकता है।

    10:48 (IST)19 Oct 2019
    एटीएस ने हिरासत में लिया

    कमलेश तिवारी हत्याकांड में संदिग्धों को सूरत की उस मिठाई की दुकान में देखा गया जहां से उन्होंने मिठाई खरीदी थी। बताया जा रहा है कि इन्हीं संदिग्धों को लखनऊ में हत्या के वक्त सीसीटीवी में देखा गया था। एटीएस ने हिरासत में लिया।

    10:02 (IST)19 Oct 2019
    कमलेश तिवारी मामले में तीन संदिग्ध गिरफ्तार

    कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में पुलिस ने गुजरात से तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया  है। हत्या के आरोपी अभी भी फरार चल रहे है।

    09:43 (IST)19 Oct 2019
    कमलेश तिवारी हत्या कांड में अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई - एडीजी बरेली ज़ोन

    एडीजी बरेली ज़ोन अविनाश चंद्र ने कहा है कि मौलाना अनवारुल हक को गिरफ्तार नहीं किया गया है, जांच अभी भी चल रही है। जल्द ही गिरफ्तारी होगी।

    08:52 (IST)19 Oct 2019
    कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस ने मौलाना अनवारुल हक को किया गिरफ्तार

    कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस ने बिजनौर से मौलाना अनवारुल हक को गिरफ्तार किया है। 2015 में मौलाना हक ने कमलेश तिवारी के मर्डर पर 51 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।

    08:50 (IST)19 Oct 2019
    कमलेश की पत्नी किरण की तहरीर

    कमलेश की पत्नी किरण की तहरीर पर इस मामले में मुफ्ती नईम काजमी और अनवारुल हक तथा एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। किरण का आरोप है कि काजमी और हक ने वर्ष 2016 में कमलेश का सिर कलम करने पर क्रमश: 51 लाख और डेढ़ करोड़ रुपए का इनाम घोषित किया था। इन्हीं लोगों ने साजिश कर उनके पति की हत्या कराई है।

    08:36 (IST)19 Oct 2019
    कमलेश तिवारी की पत्नी ने दिया आत्मदाह करने की चेतावनी

    हिंदू महासभा के पूर्व अध्यक्ष कमलेश तिवारी के परिवार वालों ने उनके शव का अंतिम संस्कार करने से साफ़ इनकार कर दिया है। उनका कहना है कि वे तब तक कमलेश तिवारी के शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे, जब तक खुद सीएम योगी आदित्यनाथ आकर परिवार से मुलाकात नहीं करते। तिवारी की पत्नी ने आत्मदाह करने की सरकार को चेतावनी दी हैं।

    07:41 (IST)19 Oct 2019
    कमलेश तिवारी के हत्यारे सीसीटीवी कैमरे में कैद

    कमलेश तिवारी की हत्या की प्लानिग पहले से की गई थी। हत्यारो को पहले से ही इस बात की जानकारी थी कि पतली गलियों में भाग नहीं सकेगे इसलिए वह पहले तैयारी कर आए हुए थे। सीसीटीवी कमरे में उन्हें साफ तौर पर देखा जा सकता है।

    04:29 (IST)19 Oct 2019
    भगवा कपड़े पहनकर आए थे हत्यारे

    कमलेश तिवारी को मारने के लिए भगवा कपड़े पहनकर बदमाश आए थे।  दो बदमाशों ने इस वारदात को आईएसआईएस स्टाइल में अंजाम दिया। पहले उन्होंने कमलेश का गला चाकू से रेता। इस वारदात को उनके ही दफ्तर में अंजाम दिया गया। जानकारी के मुताबिक, दोनों बदमाश करीब 30 मिनट तक कमलेश के ऑफिस में ही थे। उन्होंने पहले कमलेश के साथ चाय भी पी थी। इसके बाद मिठाई के डिब्बे में लाए चाकू व तमंचे से सनसनीखेज वारदात को अंजाम दे डाला।

    23:52 (IST)18 Oct 2019
    पिछले महीने ही मांगी थी सुरक्षा

    पिछले महीने ही कमलेश ने सुरक्षा बढ़ाने के लिए डीएम और एसएसपी को आवेदन किया था व 27 जून को डीएम आवास पर प्रदर्शन किया था।

    23:51 (IST)18 Oct 2019
    कमलेश के परिवार को पहले आठ गनर दिए गए थे, बाद में एक कर दिया गया

    जेल से छूटने के बाद #KamleshTiwari के परिवार की सुरक्षा के लिए दो गनर के साथ आठ पुलिसकर्मी दिए गए थे,2017 में पुलिसकर्मी हटा दिए गए, गनर भी एक कर दिया गया था।

    23:22 (IST)18 Oct 2019
    हिंदू नेता कमलेश तिवारी ने दिया था यह बयान

    हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी ने कहा था, ‘‘आमिर खान और शाहरुख खान को देश की जनता ने सिर-आंखों पर बैठाया है। धन-दौलत भी उन्होंने यहीं से कमाई। अब उन्‍हें इसी देश में डर लगता है। दोनों खान ने यह बयान देकर देशद्रोह किया है। दोनों का का सिर कलम कर चौराहे पर टांग देना चाहिए, ताकि आगे से ऐसा बयान देने की कोई हिम्‍मत न कर सके।’’

    23:20 (IST)18 Oct 2019
    सीसीटीवी फुटेज में दिखे कमलेश के हत्यारे

    बताया गया है कि कमलेश तिवारी लखनऊ के खुर्शीद बाग स्थित कार्यालय में कुछ लोग उनसे मिलने आए थे। सीसीटीवी फुटेज में कुछ लोग उनके ऑफिस में आते हुए दिखाई पड़े हैं। बदमाशों ने कार्यालय में उनके साथ चाय भी पी है। उसके बाद उनकी गला रेतकर हत्या की गई। उनके गले और पेट में 15 चाकू के वार किए गए।

    23:19 (IST)18 Oct 2019
    विश्व हिंदू परिषद की मांग: परिवार वालों को मिले सुरक्षा

    विश्व हिंदू परिषद के नेता विजय शंकर तिवारी ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि हिंदू समाज के हितों की आवाज उठाने वाले एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि मामले की जांच कर सभी अपराधियों को तत्काल कड़ी सजा दी जानी चाहिए। उन्होंने तिवारी के परिवार वालों की सुरक्षा और भरण-पोषण को भी निश्चित किए जाने की मांग की।

    23:18 (IST)18 Oct 2019
    कमलेश पर लगी थी रासुका

    कमलेश तिवारी अपने विवादित बयानों के कारण कई बार सुर्खियों में रहे। उन पर रासुका भी लगाई गई थी और उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था। एक धर्म विशेष पर टिप्पणी करने के कारण एक संगठन ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी थी। जान से मारने की कई धमकियों के चलते उन्हें सुरक्षा भी मिली थी, लेकिन हत्या के समय सुरक्षा गार्ड उनके पास नहीं था। 

    23:17 (IST)18 Oct 2019
    राम मंदिर केस में पक्षकार थे कमलेश

    कमलेश तिवारी की हत्या ऐसे समय में की गई है, जब कुछ ही दिनों में सुप्रीम कोर्ट अयोध्या के राम मंदिर केस में फैसला देने वाला है। कमलेश तिवारी भी राम मंदिर केस में पक्षकार थे। उन्होंने वर्ष 2010 में हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष पद पर रहते हुए इस मामले में एक वाद दाखिल किया था। बाद में उन्होंने हिंदू समाज पार्टी नाम से एक राजनीतिक दल बना लिया था, लेकिन बावजूद इसके वे हिंदू समाज की आवाज के रूप में मुखर थे।

    23:16 (IST)18 Oct 2019
    सुरक्षा में ढिलाई का आरोप

    कमलेश के समर्थकों का कहना है कि उनकी जान को लगातार खतरा था। बार-बार फोन पर धमकियां मिल रही थीं। वहीं, कई बार हमले की कोशिश भी हो चुकी थी। इसके बावजूद राज्य सरकार ने उन्हें सिर्फ एक गनर दिया था, जो भी मौके पर मौजूद नहीं था। समर्थकों का दावा है कि कमलेश को वाई कैटिगरी की सुरक्षा देने की बात भी कही गई थी, लेकिन इसकी फाइल 3 साल से सरकारी दफ्तरों में अटकी रही। अगर लापरवाही नहीं बरतते तो तिवारी की जान नहीं जाती।

    23:14 (IST)18 Oct 2019
    डिप्टी सीएम के खिलाफ लगे नारे

    हिंदू नेता कमलेश तिवारी की हत्या के बाद डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा उनके घर पहुंचे। इस दौरान कमलेश के समर्थकों ने दिनेश शर्मा के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए। कड़े विरोध के चलते उन्हें कमलेश के घर से बैरंग लौटना पड़ा। बताया जा रहा है कि पुलिस प्रशासन ने उन्हें बमुश्किल मौके से निकाला।

    23:07 (IST)18 Oct 2019
    मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित
    23:06 (IST)18 Oct 2019
    2 मौलानाओं पर कमलेश की हत्या का केस दर्ज

    कमलेश तिवारी की पत्नी ने उनकी हत्या का आरोप कमलेश पर 51 लाख का इनाम रखने वाले अनवरुल हक़ समेत दो अन्य लोगों पर लगाया है। इस मामले में उन्होंने पुलिस को तहरीर दी, जिसके बाद पुलिस ने 2 मौलानाओं के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

    22:40 (IST)18 Oct 2019
    सूरत की दुकान से खरीदा गया था वारदात में इस्तेमाल मिठाई का डिब्बा

    जांच में पता चला है कि भगवा कपड़े पहने हमलावर मिठाई के डिब्बे में चाकू, कट्टा लेकर कमलेश तिवारी के दफ्तर में मिलने आए थे। मिठाई का यह डिब्बा 16 अक्टूबर को सूरत की मिठाई की दुकान से खरीदा गया था।

    22:30 (IST)18 Oct 2019
    ISIS के निशाने पर थे कमलेश तिवारी, वीडियो दिखाकर दिए थे हत्या के आदेश

    हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी आतंकी संगठन आईएसआईएस की हिट लिस्ट में थे। 2017 में गुजरात एटीएस के हत्थे चढ़े आईएसआईएस के 2 आतंकियों ने पूछताछ में इस बात का खुलासा किया था। आतंकियों के आकाओं ने उन्हें कमलेश का यू-ट्यब वीडियो दिखाकर कहा था कि इसकी हत्या करनी है।

    22:27 (IST)18 Oct 2019
    कमलेश के सिर पर रखा गया था 51 लाख का इनाम

    बता दें कि 2015 में कमलेश ने विवादित बयान दिया था, जिसके बाद यूपी खासकर लखनऊ में खूब हो-हल्ला मचा था। इसके विरोध में रैली भी निकाली गई थी। वहीं, बिजनौर में जमीयत शाबाबुल इस्‍लाम के जनरल सेक्रेटरी मौलाना अनवरुल हक ने कमलेश तिवारी के सिर पर 51 लाख रुपए का इनाम रख दिया था।

    22:15 (IST)18 Oct 2019
    कमलेश तिवारी हत्याकांड में ISIS का नाम जुड़ा

    पुलिस की जांच में सामने आया है कि हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी आतंकी संगठन आईएसआईएस के निशाने पर थे। गुजरात एटीएस के हत्थे दो संदिग्ध चढ़े थे, जिन्होंने पूछताछ में कमलेश तिवारी का नाम लिया था।

    22:13 (IST)18 Oct 2019
    गोडसे का मंदिर बनवाने की मांग भी की थी

    बता दें कि उत्तर प्रदेश में कमलेश तिवारी की छवि कट्टर हिंदू नेता की थी। एक बार उन्होंने उन्‍होंने महात्‍मा गांधी के हत्‍यारे नाथूराम गोडसे के सम्‍मान में मंदिर बनवाने का भी ऐलान किया था, जिस पर काफी विवाद भी हुआ था।

    22:07 (IST)18 Oct 2019
    इन विवादों से जुड़ा है कमलेश का नाता

    उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के रहने वाले कमलेश लगातार विवादों में रहते थे। इसके चलते उन्हें 2 बार गिरफ्तार भी किया गया था। बताया जाता है कि वह कुछ पत्रकारों को भी धमका चुके थे। साथ ही, काशी विश्वनाथ मंदिर के एरिया में स्थित मस्जिद को लेकर भी उन्होंने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

    22:04 (IST)18 Oct 2019
    पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप

    कमलेश के नौकर का आरोप है कि वारदात के बाद वह आधे घंटे तक 100 नंबर डायल करता रहा, लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। शहर में हालात बिगड़ते देख यूपी पुलिस के साथ-साथ आरएएफ भी पोस्टमॉर्टम हाउस पर तैनात कर दी गई है।

    21:47 (IST)18 Oct 2019
    मिठाई के डिब्बे में छिपा रखा था असलहा व चाकू

    बताया जा रहा है कि दोनों बदमाशों ने मिठाई के डिब्बे में असलहा व चाकू छिपा रखा था। उन्होंने पहले कमलेश का गला रेता। उसके बाद गोली मार दी, जिसकी आवाज सुनते ही कार्यालय में हड़कंप मच गया।

    21:45 (IST)18 Oct 2019
    बाइक से आए थे दोनों बदमाश

    कमलेश तिवारी के नौकर का दावा है कि दोनों बदमाश बाइक से आए थे। उन्होंने अचानक वारदात को अंजाम दिया और मौके से फरार हो गए। घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी में उनके भागने की फुटेज कैद हो गई है।

    Next Stories
    1 हिंदू नेता कमलेश तिवारी का दिनदहाड़े कत्ल, कभी कहा था आमिर-शाहरुख खान जैसों का सिर कलम कर देना चाहिए
    2 बाल विवाह की आग में झोंकी जा रही थीं 6 लड़कियां, हॉलेंड की छात्रा ने बचाया
    3 बस में मिले 5900 डेटोनेटर, पूरा शहर तबाह कर सकता था विस्फोटक का इतना बड़ा जखीरा, यह थी प्लानिंग