ताज़ा खबर
 

हरियाणा: रेप के बाद धर्म परिवर्तन करा किया निकाह, अब तीन तलाक देकर घर से निकाला

पीड़िता का कहना है कि उसके शौहर ने उसे मारपीट कर उसे तीन बार तलाक, तलाक, तलाक बोलकर घर से निकाल दिया।

महिला ने इस मामले में अपनी शिकायत दर्ज कराई है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

इस शख्स ने पहले युवती से रेप किया और फिर जेल जाने के डर से उससे निकाह कर लिया। अब इस शख्स ने इस महिला को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया है। मामला हरियाणा का है। अब पीड़िता ने इस युवक के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

पुलिस को दी गई शिकायत में इस युवती ने बताया कि साल 2016 में उसकी मुलाकात आत्मापुरी कॉलोनी में रहने वाले इस युवक से हुई थी। महिला का कहना है कि मुलाकात के बाद इस युवक ने शादी का वादा कर उससे कई बार शारीरिक संबंध बनाए। लेकिन बाद में यह युवक शादी से मुकर गया। साल 2017 में इस युवती ने आरोपी युवक के खिलाफ दुष्कर्म औऱ जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज कराया।

इस मामले में उस वक्त पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को पकड़ भी लिया था। लेकिन बाद में इस युवक के घरवालों ने पीड़िता को इस बात के लिए राजी कर लिया की युवक उससे शादी करने के लिए तैयार है। साल 2019 में नवंबर के महीने में आरोपी युवक और उसके परिवार वालों ने पहले लड़की का धर्म परिवर्तन कराया औऱ फिर मौलवी के जरिए दोनों का निकाह भी करा दिया।

अब पीड़िता का कहना है कि शादी के कुछ दिनों बाद से ही उसे ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। पीड़िता का कहना है कि उसके शौहर ने उसे मारपीट कर उसे तीन बार तलाक, तलाक, तलाक बोलकर घर से निकाल दिया।

अब इस मामले में शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस इसकी जांच में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश के धार से भी एक ऐसी ही खबर आई थी। यहा युवती ने अपने ससुराल वालों पर उसके साथ मारपीट करने और पति पर उसे तीन तलाक देने का आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस ने महिला के ससुराल पक्ष के कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Next Stories
1 ‘पुलवामा हमले की तरह बम से उड़ा दूंगा’, छात्र की धमकी से मचा हड़कंप
2 Unnao Gangrape Case: रेप पीड़िता के साथ दोबारा हुआ गैंगरेप, पुलिस महकमे में हड़कंप
3 यूपी: BJP विधायक सुरेंद्र सिंह के बेटे पर गुंडागर्दी का आरोप, ट्रांसफर नहीं करने पर रेवेन्यू इंस्पेक्टर को पीटा
ये पढ़ा क्या?
X