ताज़ा खबर
 

Assam: कामाख्या मंदिर के पास मिली महिला की सिर कटी लाश, पुलिस को शक- दी गई मानव बलि

यह घटना अम्बुबाची फेस्टिवल शुरू होने से 4 दिन पहले हुई। यह फेस्टिवल शनिवार से शुरू होगा, जिसके लिए 3 दिन मंदिर रखा जाएगा।

Author गुवाहाटी | June 20, 2019 10:44 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

असम के गुवाहाटी शहर में बुधवार (19 जून) शाम कामाख्या देवी मंदिर के पास एक महिला की सिर कटी लाश बरामद हुई। पुलिस को शक है कि इस वारदात का संबंध मानव बलि से हो सकता है। फिलहाल मामले की जांच शुरू कर दी गई है। हालांकि, शुरुआती जांच में पुलिस के हाथ कोई सबूत नहीं लगा है। पुलिस ने उम्मीद जताई है कि आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

गुवाहाटी पश्चिम के डीसीपी केके चौधरी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि महिला के शव के पास मिट्टी के दीपक व बर्तन मिले हैं। ऐसे में आशंका है कि लाश के तंत्र-मंत्र आदि भी किया गया। शुरुआती जांच में लग रहा है कि यह मामला मानव बलि से जुड़ा हुआ है, जिसके बाद इस एंगल से भी जांच की जा रही है। पुलिस की कई टीमें गुवाहाटी के प्रमुख श्मशान घाट भी भेजी गईं। साथ ही, पता लगाने की कोशिश की गई कि किसी शख्स को सिर के साथ देखा गया हो।

National Hindi News, 20 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

डीसीपी ने बताया कि हत्यारे की तलाश की जा रही है। पुलिस को शक है कि आरोपी तंत्र-मंत्र करने के लिए कटे हुए सिर के साथ किसी श्मशान घाट जा सकता है। ऐसे में लगातार नजर रखी जा रही है। हालांकि, पुलिस सूत्रों ने अंदेशा जताया है कि यह हत्या से जुड़ा मामला भी हो सकता है।

Bihar News Today, 20 June 2019: बिहार से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

यह घटना अम्बुबाची फेस्टिवल शुरू होने से 4 दिन पहले हुई। यह फेस्टिवल शनिवार से शुरू होगा, जिसके लिए 3 दिन मंदिर रखा जाएगा। बता दें कि अम्बुबाची फेस्टिवल कामाख्या देवी के मासिक धर्म को लेकर आयोजित किया जाता है। साथ ही, यह तंत्र-मंत्र के लिए भी काफी पापुलर है। गौरतलब है कि बुधवार को ही सैकड़ों श्रद्धालु मंदिर परिसर में पहुंच चुके हैं।

पुलिस के मुताबिक, महिला का शव एक कंबल में लिपटा हुआ था। इसे नीलांचल पहाड़ी की सीढ़ी से बरामद किया गया। वहीं, डेडबॉडी के पास एक गिलास, खाने का पैकेट, हाथ का पंखा और चप्पल भी मिली हैं। महिला की उम्र करीब 40 साल आंकी जा रही है। फिलहाल उसकी शिनाख्त नहीं हुई है। सिर कटे होने के अलावा शरीर पर चोट का और कोई निशान नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App