ताज़ा खबर
 

Haryana: गौरक्षकों से किया दुर्व्यवहार तो सस्पेंड हो गए SI समेत 6 पुलिसकर्मी, DSP रैंक के अधिकारी से मांगी गई रिपोर्ट

पुलिस अधीक्षक सुंरिदर भोरिया ने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है। एक डीएसपी रैंक के अधिकारी द्वारा अगले दो से तीन दिनों के भीतर मामले की रिपोर्ट मांगी गई है।

Author गुरुग्राम | Updated: December 13, 2019 11:42 AM
प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

हरियाणा के करनाल में गौरक्षकों से दुर्व्यवहार की शिकायत मिलने पर एक उपनिरीक्षक समेत छह पुलिसर्किमयों को निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि गौरक्षकों ने तीन सिपाहियों सहित छह पुलिसर्किमयों पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिसर्किमयों ने भी गौरक्षकों पर उनके आधिकारिक कर्तव्यों के निर्वाह में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाया था।

छह पुलिसकर्मी निलंबित: दरअसल करनाल के पुलिस अधीक्षक सुंरिदर भोरिया ने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है। एक डीएसपी रैंक के अधिकारी द्वारा अगले दो से तीन दिनों के भीतर मामले की रिपोर्ट मांगी गई है। भोरिया ने फोन पर कहा कि जांच पूरी होने और पूरा मामला स्पष्ट होने तक छह पुलिसकर्मी निलंबित रहेंगे। मामले में आगे की कार्रवाई जांच रिपोर्ट के परिणाम पर निर्भर करेगी। कुछ रिपोर्टों के अनुसार गौरक्षकों ने छह पुलिसर्किमयों पर हमला करने और गाय तस्करों की मदद करने का आरोप लगाया था।

Hindi News Today, LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

गौ तस्करी करने में मदद की थी: बता दें कि करनाल के एक स्थानीय न्यूज साइट के मुताबिक,गौरक्षा दल के प्रांतीय उपाध्यक्ष आचार्य आजाद सिंह आर्य ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि 1 दिसंबर को गौवंश से भरे ट्रक को पुलिस टीम के ही एक सदस्य ने खुद ट्रक चलाकर रोहतक से पानीपत होते हुए करनाल के रास्ते से गौ तस्करी करने में मदद की थी।

गौरक्षकों को गिरफ्तार कर मारपीठ की: उन्होंने आगे बताया कि जिस समय यह घटना हुई उस समय पुलिस की गाड़ी पर नंबर प्लेट नहीं लगी थी,एक बिना नंबर की प्राइवेट कार भी उनके साथ थी। जब कुछ गौ रक्षकों ने पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी और ट्रक को रुकवाने का प्रयास किया तो सीआईए टीम ने उनको रिवाल्वर दिखाकर उठा लिया तथा उनके साथ मारपीट करने लगे। साथ ही उन पर पुलिस के काम में बाधा डालने के आरोप में केस दर्ज कर  गिरफ्तार कर लिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lucknow में डबल मर्डर से सनसनी, घर में घुसकर चिकन कारोबारी और उसकी पत्नी की गला रेतकर हत्या
2 BJP के फायरब्रांड नेता विनय कटियार को मिली धमकी, फोन कर कहा- कब तक बचोगे, मार देंगे तुम्हें
3 Bhopal: धोखाधड़ी एवं ठगी करने के आरोप में कैथोलिक धर्मगुरू गिरफ्तार, भेजे गए जेल
यह पढ़ा क्या?
X