ताज़ा खबर
 

हरियाणा: रेप केस पर लापरवाही बरतने पर 15 पुलिसकर्मियों का तबादला, SHO को किया सस्पेंड

हरियाणा में रेप केस की जांच में लापरवाही बरतने के आरोप में 15 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। महिला पुलिस स्टेशन के एसएचओ को पिछले हफ्ते ही सस्पेंड कर दिया गया था।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (Photo- Indian Express)

हरियाणा के नारायणगढ़ से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया था। यहां रेप के मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में 15 पुलिसकर्मियों का तबादला कर दिया गया है। सभी पुलिसकर्मी एक रेप केस से संबंधित मामले की जांच कर रहे थे। सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस (एसपी) हामिद अख्तर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए 15 पुलिस कर्मियों का तबादला कर दिया है। ये सभी पुलिसकर्मी नारायणगढ़ महिला पुलिस स्टेशन में तैनात थे।

वहीं, एसएचओ और सब-इंस्पेक्टर को पिछले हफ्ते ही सस्पेंड कर दिया गया था। आरोप था कि पुलिसकर्मियों ने पीड़िता पर बयान बदलने का दबाव बनाया था। पीड़िता के परिजनों ने इस मामले में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज और राज्य के डीजीपी मनोज यादवा से इस मामले की शिकायत की थी। पीड़िता परिवार ने आरोप लगाया था कि पुलिसकर्मी इस मामले में आरोपियों की मदद कर रहे हैं। मामले को गंभीरता से लेते हुए ये कार्रवाई की गई है।

महिला हेड कॉन्स्टेबल को भी किया सस्पेंड: शुरुआती जांच बराड़ा के डीएसपी रजनीश कुमार के द्वारा की गई थी। इसके बाद मामले की जांच इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस, अंबाला रेंज भारती अरोड़ा ने जांच कुरुक्षेत्र के एसपी हिमांशु गर्ग को सौंप दी थी। इसके अलावा महिला पुलिस स्टेशन के हेड कॉन्स्टेबल को भी रिश्वत मांगने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है। इसके अलावा सभी आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है।

प्रेमी के साथ मिलकर कर दी मां की हत्या: उत्तर प्रदेश में मानवता शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां आरोपी बेटी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर मां का कत्ल कर दिया था। हत्या करने के बाद मृतक मां के शव को घर के आंगन में फेंक दिया था। शुरुआत में आरोपी महिला पुलिस से भी झूठ बोलती रही, लेकिन फोन की जांच करने के बाद पूरे मामले से पर्दा उठा। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Next Stories
1 Akash Kulhari :10वीं में फेल होने पर निकाल दिया था स्कूल से, पढ़ाई में ऐसे जुटे कि बन गए IPS
2 दिन में 9-10 घंटे पढ़ाई करती थीं आशिमा गोयल, UPSC में 65 रैंक हासिल कर बनीं IAS अधिकारी, शेयर किया अनुभव
3 Safin Hasan: पापा इलेक्ट्रीशियन, मां दूसरों के घर बनाती थी रोटियां; बेटा 22 साल की उम्र में बना IPS
ये पढ़ा क्या?
X