ताज़ा खबर
 

वायुसेना भर्ती का पेपर सॉल्व करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, खेतों में बैठकर हैक करते थे प्रतिभागियों के कम्प्यूटर

पुलिस ने आरोपियों पकड़ने के लिए रेड डाली लेकिन हैकर लैपटॉप, मोबाइल, वाई-फाई मौके पर ही छोड़कर खेतों के कच्चे रास्ते से फरार हो गया।

प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Indian Air Force Recruitment Paper: वायुसेना भर्ती ग्रुप एक्स (टेक्निकल) और वाई ग्रुप (नॉन टेक्निकल) की ऑनलाईन भर्ती परीक्षा में सिस्टम को हैक कर पेपर के साल्व करने का मामला सामने आया है। हैक करने वाला शख्स दिल्ली का मशहूर हैकर बताया जा रहा है। हैकर दिल्ली और चंडीगढ़ में पेपर दे रहे प्रतिभागियों का सिस्टम हैक कर उनके पेपर सॉल्व कर रहा था।

खेतों में बैठकर सॉल्व कर रहे थे पेपर: दिल्ली का मशहूर हैकर सनी चरखी दादरी के बाढड़ा के खेतों में बैठकर एयरफोर्स ऑनलाईन भर्ती परीक्षा की साइट को हैक कर कुछ युवक के साथ पेपर सॉल्व कर रहा था। इस बात की जानकारी होने पर पुलिस ने मौके पर रेड डाली, लेकिन हैकर लैपटॉप, मोबाइल, वाई-फाई मौके पर ही छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने मौके से चार लैपटॉप, मोबाइल, वाई- फाई बरामद किए है। पुलिस ने एक नामजद और अन्य पर केस दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि सनी और उसके साथ के अन्य लोगों को पकड़ने के लिए दो टीमें गठित की गई है।

टेस्ट क्लीयर कराने के 3 लाख रुपए: हैकर सनी बाढड़ा और दादरी के एक कोचिंग सेटर में पार्टनर है। इस कोचिंग सेंटर में नेवी और एयर फोर्स की तैयारीयां कराई जाती है। साथ में भर्ती परीक्षाओं में पास होने की गांरटी भी कोचिंग सेटर लेता है। भर्ती कराने के नाम 8 से 10 लाख रु. लिए जाते हैं। और सिर्फ टेस्ट क्लीयर कराने के लिए 2.5 लाख से 3 लाख रु. प्रतिभागियों से लिए जाते थे। हैकर सनी बच्चों के फार्म भरने व परीक्षा केंद्र तय करने का काम करता था।

National Hindi News, 24 September 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बरामद रजिस्टर दर्ज है पेपर कोड और बच्चों के नाम: पुलिस ने दादरी के कोचिंग सेटर से कुछ रजिस्टर बरामद किए है जिनमें फिजिक्स सैट 3 के कुछ प्रश्नों के उत्तर लिखे हैं। दूसरे रजिस्टर में कुछ बच्चों की हाजिरी है। रजिस्टर में दर्ज दिनांक 22 सितंबर 2019 (डी) व 14 बच्चों के नाम कोड और मोबाइल नंबर दर्ज हैं। और 22 सितंबर 2019(ई) के 11 बच्चों के नाम कोड और मोबाइल नंबर दर्ज है।

हैकर के पास से बच्चों के एडमिट कार्ड बरामद:  एक एयरफोर्स के नाम से रजिस्टर बरामद हुआ है जिसमें 22 बच्चों के नाम, डेट ऑफ बर्थ , डेट ऑफ एग्जाम , रोल नंबर दर्ज है। इन बच्चों के नाम और एडमिट कार्ड पुलिस द्वारा मौके पर बरामद मोबाइल फोन में भी मौजूद है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘सुरेश बन ‘आसिफ’ ने दोस्तों संग मिल किया गैंगरेप’, 66 अश्लील वीडियो बना ब्लैकमेल कर पैसे भी ऐठें
2 50 साल के बेटे की शादी से नाखुश था, 80 साल के पिता ने लकड़ी के डंडे से पीट कर मार डाला
3 दुबई एयरपोर्ट पर आम चोरी करते पकड़ा गया भारतीय शख्स, किया जाएगा डिपोर्ट
यह पढ़ा क्या?
X