scorecardresearch

हरियाणा: MLAs को जान से मारने की धमकी मामले में 6 गिरफ्तार, पाकिस्तान से जुड़े हैं तार, 727 बैंक खातों से हुआ 2.7 करोड़ का लेन-देन

Haryana: हरियाणा पुलिस ने राज्य के कुछ विधायकों को जान से मारने की धमकी देने वाली फोन कॉल के मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। यह आरोपी पाकिस्तान में अपने आकाओं के जरिए इस काम को अंजाम दे रहे थे।

हरियाणा: MLAs को जान से मारने की धमकी मामले में 6 गिरफ्तार, पाकिस्तान से जुड़े हैं तार, 727 बैंक खातों से हुआ 2.7 करोड़ का लेन-देन
तस्वीर का इस्तेमाल प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (Photo Credit – Freepik)

हरियाणा पुलिस ने राज्य के कुछ विधायकों को जान से मारने की धमकी देने वाली फोन कॉल के मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की जांच से पता चला है कि यह आरोपी पाकिस्तान में अपने आकाओं के संपर्क में थे। साथ ही आरोपियों ने कथित तौर पर पिछले आठ महीनों में 727 बैंक खातों के माध्यम से 2.7 करोड़ का लेन-देन भी किया था ।

हरियाणा के MLAs को दी गई थी धमकी

आपको बता दें कि, जून और जुलाई के महीनों में हरियाणा, पंजाब और दिल्ली के विधायकों को धमकी दी गई थी। इस संबंध में अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे। हरियाणा में विधायक सोनीपत सुरेंद्र पंवार, विधायक सधौरा रेणु बाला, विधायक सफीदों सुभाष गंगोली, विधायक सोहना संजय सिंह का नाम शामिल था। बीते दिनों अनिल विज ने भी यह जानकारी दी थी कि हरियाणा के अलावा पंजाब व दिल्ली के भी कुछ विधायकों को एक्सटार्शन कॉल की गईं थीं।

धमकी केस में 6 अरेस्ट, सामने आया पाक कनेक्शन

विधायकों को धमकी देंने के मामले में पुलिस ने अब तक 6 लोगों को अरेस्ट किया है। गिरफ्तार किए गए छह लोगों के फोन में विदेश से ऑपरेट होने वाले 18 वर्चुअल नंबर मिले हैं। पुलिस जांच के दौरान गिरफ्त में लिए गए लोगों के कुछ साथी पाकिस्तान, सऊदी अरब और मिडिल ईस्ट में बसे हुए हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान अमित यादव उर्फ ​​राधेश्याम कुमार यादव, सद्दीक अनवर, सनोज कुमार, कैश आलम, दुलेश आलम, बद्रे आलम और अबुलेश आलम के रूप में हुई है। इस सभी के पास से भारी मात्रा में चेक बुक, पासबुक, मोबाइल सिम; मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड और नकदी भी बरामद की गई है।

727 बैंक खातों से हुआ 2.7 करोड़ का लेन-देन

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने जांच के बारे जानकारी देते हुए कहा, गिरफ्तार आरोपियों ने स्थानीय गैंगस्टर होने का दावा कर सुनियोजित तरीके से विधायकों से रंगदारी वसूलने की कोशिश की। साथ ही उन्होंने विधायकों को मोबाइल फोन, व्हाट्सएप कॉल और इंटरनेट के जरिए धमकाया था। पुलिस के मुताबिक, फोन से बरामद व्हाट्सएप बातचीत में पाया गया कि पिछले आठ महीनों में 727 बैंक खातों के माध्यम से 867 लेनदेन किए गए, जिनकी कुल रकम 2,77,03,750 रुपए यानी 2.72 करोड़ के लगभग होती है।

पाक-मिडिल ईस्ट से गैंग होता है ऑपरेट

हरियाणा पुलिस के मुताबिक, इन सभी बैंक खातों को पाकिस्तान और मिडिल ईस्ट के देशों में बैठे इकबाल कैश आलम, सादिक, राकेश, अली, नज़ीर, वसीम, शब्बीर, इमरान, एमडी खान और रफीक द्वारा चलाया जाता था। हालांकि, आरोपियों के मोबाइल फोन से मिले सभी 727 बैंक खातों को सीज कर दिया गया है। जांच से पता चला है कि सीज किए गए 727 बैंक खाते ऐसे व्यक्तियों के पाए गए, जिनके परिवार का कोई न कोई सदस्य मिडिल ईस्ट के देशों में काम करते हैं। इन बैंक खातों का इस्तेमाल कर धोखाधड़ी से जुटाई गई रकम को हवाला के माध्यम से पाकिस्तान भेजा जाता है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट