ताज़ा खबर
 

Haryana: 52 हजार रुपए लेकर तीन लोगों को दिए नौकरी के आईकार्ड, काम पर पहुंचे तो हुआ ठगे जाने का खुलासा

गार्ड ने उन लोगों से पूछताछ की तो मामले का खुलासा हुआ। इस दौरान पता चला कि तीनों कुल 52200 रुपए लिए गए हैं।  इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

ponzi scheme, NOIDA, bike bot, hefty return on investment, UP, Maharashtra, Rajasthan, Punjab, Delhi-NCR, Noida police, GB Nagar, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiपुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। (प्रतीकात्मक फोटो)

हरियाणा के करनाल स्थित कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज में नौकरी दिलाने के नाम पर कुछ लोगों ने तीन युवकों से हजारों रुपए ठग लिए। ठगों ने पीड़ित युवकों को आईकार्ड देकर नौकरी करने के लिए भी भेज दिया। वहां असली कर्मचारियों के आने पर पीड़ितों को ठगे जाने की जानकारी हुई। मामले में पुलिस ने पूछताछ के बाद दो ठगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गांव के ही युवक ने नौकरी दिलाने को बोला था : जिले के झिझाना के काला माजरा गांव के रवि कुमार बेरोजगार है। उसके मुताबिक उसके गांव का आकाश नाम का युवक मेडिकल कॉलेज में नौकरी करता है। आकाश अब गांव की बजाए सेक्टर छह में रहता है। उसने उससे कहा था कि वह उसकी नौकरी लगवा देगा। कुछ दिन बाद आकाश ने रवि को मेडिकल कॉलेज के मुनीष से मिलवाया।

Hindi News Today, 15 December 2019, Hindi Samachar LIVE Updates: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

फोन पर बताया था कि नौकरी लग गई है : मुनीष ने उससे कहा कि पैसे खर्च करने पड़ेंगे, तब नौकरी मिल जाएगी। उसने कहा कि डाक्युमेंट्स के साथ 20 हजार रुपए नकद लेकर आओ। नौकरी मिलने पर एक महीने के अंदर 25 हजार रुपए और देने होंगे। रवि ने उसे 20 हजार रुपए दे दिए। एक महीने बाद मुनीष ने उसको फोन पर बताया कि बिजली विभाग में नौकरी लग गई है। उसने रवि को बुलाकर आईकार्ड दे दिया।  

गार्ड की पूछताछ मेंं खुला मामला : पहले दिन उससे कहा गया कि ड्यूटी सुबह 9 बजे से है। ओपीडी ब्लाॅक में जाकर देखो कि कौन सा डाॅक्टर किस जगह पर और कौन सा डिपार्टमेंट कौन से फ्लोर पर है। इसके बाद कहने लगा कि कोई कर्मचारी पूछे तो आईकार्ड दिखा देना। उस दिन शाम तक अस्पताल में रहा। अगले दिन वह ड्यूटी पर पहुंचा तो वहां दो लोग और इसी तरह आईकार्ड लेकर मौजूद थे। इसी दौरान वहां के गार्ड ने उन लोगों से पूछताछ की तो मामले का खुलासा हुआ। इस दौरान पता चला कि तीनों कुल 52200 रुपए लिए गए हैं।  इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। करनाल के सिविल लाइंस थाना प्रभारी संजीव गौड़ ने बताया, ” मेडिकल कालेज में पैसे लेकर नौकरी में तीन युवक रखे जाने का मामला है। दो आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। इनको गिरफ्तार कर सख्त कार्रवाई जाएगी।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जूता चुराई पर गाली देने लगा दूल्हा तो लात मारकर निकाला, गुस्साई दुल्हन ने बैरंग लौटा दी बारात
2 तेज रफ्तार कार ने मारी बाइक सवार को टक्कर, रोड पर गिरे शख्स को दूर तक घसीटा; देखें हैरान कर देने वाला VIDEO
3 पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार पर गुंडागर्दी का आरोप, फैक्ट्री मालिक पिता से की मारपीट, बेटे को बाइक से फेंक दिया
ये पढ़ा क्या?
X