ताज़ा खबर
 

वैक्सीन लगाने के नाम पर गुरुग्राम में वरिष्ठ नागरिकों से हो रही है लूटपाट, आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने बनाई टीमें

आरोपियों ने वृद्धों को लूटने के लिए एक नया प्लान भी बनाया है। इसके तहत वह वैक्सीन लगाने के बहाने घर में दाखिल होते हैं और उनकी पर्सनल डिटेल के बारे में पूछते हैं और हथियार दिखाकर लूटपाट को अंजाम देते हैं।

सांकेतिक तस्वीर।

हरियाणा के गुरुग्राम में वरिष्ठ नागरिकों के साथ लूटपाट का मामले सामने आ रहे हैं। अब इस तरह की चोरी की घटना पुलिस के लिए भी चिंता का विषय बन गई हैं। पुलिस ने इन गिरोह को पकड़ने के लिए एख स्पेशल क्राइम टीम का गठन किया है। पुलिस के पास वरिष्ठ नागरिकों की शिकायत के 10 मामले सामने आए हैं। पुलिस कमिश्नर केके राव ने कहा, ‘ अकेले रह रहे वरिष्ठ नागरिक इन गिरोहों का मुख्य टारगेट होते हैं।’

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, राव ने आगे बताया, ‘हम लोगों ने ऐसे क्राइम को रोकने के लिए चार क्राइम टीमों का गठन किया है जो इलाके के सीसीटीवी खोजकर ऐसे क्राइम को रोकने में मदद करेंगी। हम लोगों को इस मामले में कुछ सबूत भी मिले हैं जो मोटरबाइक मकैनिक से पूछताछ भी कर रही है।’ पुलिस इससे पहले भी ऐसे गिरोह को रोकने का प्रयास कर चुकी हैं, लेकिन अभी तक कोई ठोस सबूत हाथ नहीं लगा है।

दो घंटे तक महिला को बनाया बंदी: गुरुग्राम में एक जैसे क्राइम की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। पुलिस चोरी के पीड़ितों की मदद पर स्कैच तैयार किया है। 18 जून को, दो हथियारबंद युवक कमरा किराए पर लेने एक वृद्ध महिला के घर पहुंचे थे। यहां हथियार के दम पर उन्होंने महिला के साथ लूटपाट की थी। इसमें कैश, जूलरी और अन्य कीमती सामान भी शामिल था। आरोपियों ने महिला को दो घंटे तक बंदी बनाए रखा था।

एक ऐसी ही घटना 1 जुलाई को हुई थी जब वृद्ध कपल को बंदी बनाकर लूटपाट की गई थी। आरोपी पीड़ितों के पास से 10 लाख रुपए कैश और जूलरी लेकर फरार हो गए थे। ये घटना दिन के 2 से 3 बजे के बीच में हुई थी। इसके अलावा आरोपियों ने वृद्धों को लूटने के लिए एक नया प्लान भी बनाया है। इसके तहत वह वैक्सीन लगाने के बहाने घर में दाखिल होते हैं और उनकी पर्सनल डिटेल के बारे में पूछते हैं और हथियार दिखाकर लूटपाट को अंजाम देते हैं।

Next Stories
1 6 साल की बच्ची से रेप और हत्या के आरोप में युवक गिरफ्तार, अंतिम संस्कार में भी हुआ था शामिल
2 साथ पढ़ने वाले दोस्तों ने नाबालिग के साथ 9 महीने तक किया गैंगरेप, गर्भवती होने के बाद पीड़िता ने बताई आप बीती
3 तिहाड़ जेल में कुश्ती का मैच देखना चाहता है हत्या का आरोपी सुशील कुमार, प्रशासन से की टीवी लगाने की मांग
ये पढ़ा क्या?
X