scorecardresearch

चिंता मत करो, अगला नंबर तुम्हारा- सलमान रुश्दी मामले में राइटर जेके रोलिंग ने किया ट्वीट तो मिली जान से मारने की धमकी

JK Rowling gets death threat: भारतीय मूल के ब्रिटिश लेखक सलमान रुश्दी पर हमले के बाद अब हैरी पाटर की लेखिका जेके रोलिंग को धमकी मिली है।

चिंता मत करो, अगला नंबर तुम्हारा- सलमान रुश्दी मामले में राइटर जेके रोलिंग ने किया ट्वीट तो मिली जान से मारने की धमकी
मशहूर राइटर जेके रोलिंग। (Photo Credit – Facebook/JK Rowling)

Harry potter writer gets death threat: सलमान रुश्दी अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले के बीच अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर मशहूर राइटर जेके रोलिंग को सलमान रुश्दी पर हमले की निंदा करने वाले एक ट्वीट के लिए जान से मारने की धमकी मिली है। हैरी पॉटर की राइटर रोलिंग ने ट्विटर पर एक यूजर के धमकी भरे मैसेज के स्क्रीनशॉट को भी साझा किया है।

जेके रोलिंग को धमकी देते हुए लिखा- अगला नंबर तुम्हारा

मशहूर राइटर जेके रोलिंग ने ट्विटर पर जिस यूजर के धमकी भरे मैसेज के स्क्रीनशॉट को साझा किया, उसमें लिखा गया था कि चिंता मत करो; अगला नंबर तुम्हारा है। सलमान रुश्दी पर हुए हमले की निंदा दुनियाभर के लोग कर रहे हैं, इसी बीच जेके रोलिंग ने भी ट्वीट कर इस घटना की निंदा की और कहा था कि वह इस घटना से काफी दुखी हैं।

JK Rowling ने ट्विटर से पूछा सवाल

हैरी पॉटर की लेखिका ने इस मैसेज को शेयर करते हुए ट्विटर से भी सवाल पूछा कि क्या आपकी गाइडलाइंस ऐसी है? किसी व्यक्ति को ऐसे हिंसा की धमकी नहीं दे सकते। हम हिंसा के ग्लोरिफिकेशन पर भी रोक लगाते हैं। जिस ट्विटर हैंडल से जेके रोलिंग को धमकी दी गई है, उसने सलमान रुश्दी के हमलावर हादी मतार की भी तारीफ प्रशंसा की है।

सलमान रुश्दी पर हुआ था जानलेवा हमला

ज्ञात हो कि न्यू जर्सी का रहने वाला हादी मतार ही वह शख्स है जिसने शुक्रवार को पश्चिमी न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम के दौरान रुश्दी पर जानलेवा हमला बोला था। सलमान रुश्दी अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज जारी है। हादी मतार के बारे में न्यूयॉर्क पुलिस का मानना है कि वह स्पष्ट रूप से शिया चरमपंथ और ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के प्रति सहानुभूति रखता है।

न्यूयॉर्क स्टेट पुलिस कर रही है जांच

कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि उसके फोन से ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स से जुड़ी बातें और कासिम सुलेमानी की तस्वीरें भी रिकवर की गई है। हमलावर पर सेकंड डिग्री में हत्या के प्रयास और सेकंड डिग्री में हमले का आरोप लगाया गया है। न्यूयॉर्क स्टेट पुलिस हमले के पीछे के मकसद की अभी भी जांच कर रही है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट