ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र: ठाणे में मिला महिला का अधजला शव, पहचान छिपाने के लिए चेहरा भी जलाया

शहर में राया पुल के नीचे करीब 25 वर्षीय एक महिला का शव दिखा जिसके बाद रविवार को कुछ स्थानीय लोगों ने पुलिस को इस घटना की जानकारी दी।

Author ठाणे | June 24, 2019 6:49 PM
प्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक पुल के नीचे एक महिला का आंशिक रूप से जला हुआ शव बरामद हुआ है। पुलिस को इस घटना की जानकारी सोमवार 24 जून को मिली। पुलिस फिर तुरंत ही घटना स्थल पर पहुंची और मामले की छानबीन करने लगी।

क्या है मामला: पुलिस प्रवक्ता युवराज कलगुत्के ने बताया कि ठाणे के टिटवाला शहर में राया पुल के नीचे करीब 25 वर्षीय एक महिला का शव दिखा जिसके बाद रविवार को कुछ स्थानीय लोगों ने पुलिस को इस घटना की जानकारी दी। जब पुलिस मौके पर पहुंची, तब उन्होंने देखा की महिला का चेहरा पूरी तरह से जला हुआ था। महिला के शव की हालत भी बहुत बुरी थी, जिसके कारण उसकी पहचान भी नहीं हो सकी।

National Hindi News, 24 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

पहले भी हुईं इस तरह की घटनाएं: महिलाओं के साथ इस तरह की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। यह पहला मामला नहीं है, जब किसी महिला को इस प्रकार जलाकर मार दिया गया हो। राजेसुल्तानपुर में भी कुछ हफ्ते पहले इस प्रकार की घटना हुई थी, जिसमें भूमि विवाद को लेकर 48 वर्षीय एक महिला की हत्या कैरोसिन से जलाकर कर दी गई थी। एक और मामला जयपुर के रामनगर नैनीताल का है जहां 23 वर्षीय महिला के हाथ-पैर बांधकर नहर में फेक दिया और उसके चेहरे को भी जलाने की कोशिश की गयी जिससे उसकी पहचान ना की जा सके।

पुलिस ने दर्ज किया केस: महिला की हत्या कर उसकी पहचान छुपाने की कोशिश की गई है। पुलिस ने शव को घटनास्थल से बरामद कर लिया है। उसे पोस्टमॉर्टम की लिए भेज दिया है, जिससे मौत का सही कारण पता लगाया जा सके। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 201 (अपराध के सबूतों को गायब करने) के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि अपराधी की तलाश की जारी है और अपराधियों को पकड़कर उन्हें सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App