ताज़ा खबर
 

हाफिज सईद को मिल रहा VIP ट्रीटमेंट, जेल नहीं बंगले में गुजर रहीं रातें

सईद को जेल में नहीं बल्कि वीआईपी 'कैद' में रखा गया है। उसके लिए तो खाना भी उसी के घर से आता है। उसकी रातें जेल में नहीं कट रहीं बल्कि जेलर के बंगले में गुलजार हो रही हैं।

हाफिज सईद को पाकिस्तान के लाहौर शहर से गिरफ्तार किया गया था। (Source: REUTERS)

मुंबई में हुए आतंकी हमलों के मास्टरमांइड और जमात-उद-दावा के मुखिया हाफिज सईद को पाकिस्तान के लाहौर शहर से गिरफ्तार किया गया था। सईद को काउंटर टेररिज्म विभाग द्वारा गिरफ्तार किए जाने की खबरें आई थीं। बताया गया था कि सईद को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वो लाहौर से गुजरांवाला जा रहा था। इसके साथ ही खबरें आई थीं कि, 2009 से जुड़े एक केस में आतंकी सईद की गिरफ्तारी हुई थी। हालांकि अब सईद की गिफ्तारी पर चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है। बताया जा रहा है कि सईद को जेल में नहीं बल्कि वीआईपी ‘कैद’ में रखा गया है।

पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी के बाद पूरी दुनिया में इसे आतंक पर करारा प्रहार माना जा रहा था। हालांकि, दुनिया भर को आतंक के खिलाफ खड़ा होने का दिखावा कर पाकिस्तान अपने चाल चरित्र के अनुसार भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी की सेवा में लगा हुआ है। खबरें आ रही हैं कि सईद को खास मेहमान बनाकर रखा गया है। वह जेल में नहीं बल्कि बंगले में रातें गुजार रहा है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हाफिज सईद की जिस वक्त गिरफ्तारी की गई, तब वह पुलिस की गाड़ी से नहीं बल्कि अपनी लग्जरी कार में गया था। दुनिया को केवल दिखाने के लिए वह गिरफ्तार किया गया है। उसके लिए तो खाना भी उसी के घर से आता है। उसकी रातें जेल में नहीं कट रहीं बल्कि जेलर के बंगले में गुलजार हो रही हैं।

इससे पहले जमात-उद-दावा चीफ मुखिया और उसके तीन सहयोगियों को पाकिस्तानी की एक आतंक रोधी अदालत मदरसे के लिए अवैध जमीन के इस्तेमाल से जुड़े मामले में 3 अगस्त, 2019 तक के लिए जमानत दे दी थी। लाहौर में आतंक रोधी अदालत (एटीसी) ने सईद और उसके सहयोगियों- हाफिज मसूद, अमीर हमजा और मलिक जफर को 50-50 हजार रुपए के मुचलके पर तीन अगस्त तक अंतरिम जमानत दे दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App