scorecardresearch

899 बोरी बादाम और 2 करोड़ दाम, लालची ड्राइवर ने किया खेल, गायब हो गया ट्रक

Gurugram: एसीपी (अपराध) प्रीत पाल ने कहा, आरोपियों के पास से 879 बोरी बादाम बरामद किया गया है। पुलिस के मुताबिक दो आरोपी साल 2015 में सुपारी का ट्रक भी लूट चुके थे।

Rajasthan and Haryana | Gurugram | Four held for fleeing with almonds worth 2 crore | almonds consignment
प्रतीकात्मक तस्वीर। (Photo Credit: Pixabay)

हरियाणा की गुरुग्राम पुलिस ने 2 करोड़ रुपए की कीमत के बादाम चोरी के मामले में आरोपियों को दबोच कर बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने कहा कि राजस्थान और हरियाणा से दो करोड़ रुपये मूल्य के 899 बोरी बादाम चोरी करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के अनुसार, एक ट्रांसपोर्टर ने 16 जून को बिलासपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत में आरोप लगाया गया था कि उनकी कंपनी की 899 बोरी बादाम की खेप लेकर एक ट्रक 14 जून को महाराष्ट्र से दिल्ली के लिए रवाना हुआ था, लेकिन उसे जहां पहुंचना था पर ट्रक वहां पहुंचा ही नहीं।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र से रवानगी की कई घंटे बाद ट्रक का जीपीएस बंद कर दिया गया था और ट्रक चालक ने भी अपना फोन बंद कर लिया था। शिकायतकर्ता ने संदेह जताया था कि ट्रक चालक आबिद ने पूरे माल का गबन कर लिया। इस मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 407 (वाहक द्वारा आपराधिक विश्वासघात आदि) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

इस मामले में पुलिस ने जांच जारी रखी थी और फिर एक गुप्त सूचना पर क्राइम ब्रांच सेक्टर-39 के अधिकारियों की एक टीम ने 21 जून को ट्रक चालक आबिद और एक अन्य आरोपी देवेंद्र को धर दबोचा था। अधिकारियों ने बताया कि आबिद को राजस्थान के अलवर से जबकि देवेंद्र को गुड़गांव-फरीदाबाद टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस ने कहा कि इस मामले में दो और आरोपी कसम खान और साबिर को क्रमश: नूंह और राजस्थान से गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। जांच में पाया गया कि कसम और आबिद ही इस पूरी वारदात के मास्टरमाइंड थे। एसीपी (अपराध) प्रीत पाल ने कहा कि पूछताछ के दौरान आबिद ने पुलिस को बताया कि गुड़गांव के पंचगांव चौक के पास पहुंचकर उसने ट्रक में लगे जीपीएस को अलग कर फोन बंद कर लिया था।

एसीपी ने बताया कि आबिद ने खेप के एक हिस्से को बेचने के लिए देवेंद्र के साथ एक सौदा किया था और तय बात के मुताबिक आबिद ने एक अन्य ट्रक में 450 बोरी बादाम गुड़गांव-फरीदाबाद रोड पर लाद दिए थे। फिर आबिद ने ट्रक में बचे हुए बोरे दूसरे साथी को सौंपकर बेचने के लिए कह दिया था। अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों के पास से 879 बोरी बादाम बरामद किया गया है। पुलिस ने कहा कि उन्हें जिला अदालत में पेश किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X