ताज़ा खबर
 

गुजरात: Covid-19 से मरने वाले मरीजों के गहने-कपड़े और मोबाइल चोरी, अस्पताल प्रबंधन पर उठे सवाल

Lockdown 4.0: गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना से हालात बेहद खराब हो चुके हैं। यहां पर संक्रमितों की संख्या 10 हजार पार कर चुकी है और 669 लोग दम तोड़ चुके हैं।

पुलिस ने इस मामले में अस्पताल के 2 कर्मचारियों को पकड़ा है। फाइल तस्वीर।

Lockdown 4.0: गुजरात में Covid-19 कहर बनकर टूटा है। राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 13 हजार पार कर चुका है। इस बीच अहमदाबाद के सिविल कोविड अस्पताल में कोरोना से मरने वालों कुछ मरीजों के परजिनों ने अस्पताल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मृतक लोगों के परिजनों का कहना है कि अस्पताल से मृतकों के कपड़े, गहने और मोबाइल फोन चोरी हो गए। परिजनों के इन आरोपों के बाद से हड़कंप मचा हुआ है।

कुछ मृतक के परिजनों ने स्थानीय थाने में भी इस बात की शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत दर्ज होते ही पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई। जांच के दौरान यहां पुलिस ने अस्पताल के 2 कर्मचारियों को इस सिलसिले में गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमितों के शरीर से गहने चुराने वाले दोनों अस्पताल कर्मी संविदा पर बहाल हुए हैं। पुलिस इन दोनों से अभी पूछताछ कर रही है।

कुछ ही दिन पहले कुबेरनगर के छारानगर में रहने वाले 45 वर्षीय उमेश तमाशे की अस्पताल में मौत के बाद उनके परिजनों ने भी इसी तरह का गंभीर आरोप लगाया था। परिजनों का कहना था कि उमेश को 11 मई को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 16 मई को वेंटिलेटर पर रखे जाने के बाद उनका निधन हो गया। जब परिवार उनकी बॉडी लेने गया तो देखा कि उनकी 10 हजार रुपये कीमत की टाइटन घड़ी और 20,000 रुपये की कीमत का वीवो का स्मार्टफोन गायब था।

एक अन्य शिकायत छोटा गरीबनगर के हसन बिलाल अबू कासिम पठान ने की थी। शिकायत के मुताबिक, बिलाल की मां अन्नू बानो पठान को 15 मई को सिविल कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 17 मई को रात 10 बजे उनकी मौत हो गई। जब उन्होंने बॉडी देखी तो पाया कि उनकी सोने की बालियां और सोने की अंगूठी जिसकी कुल कीमत 20,000 रुपये थी, गायब थीं।

बहरहाल आपको बता दें कि गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना से हालात बेहद खराब हो चुके हैं। यहां पर संक्रमितों की संख्या 10 हजार पार कर चुकी है और 669 लोग दम तोड़ चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आंध्र प्रदेश: पत्नी का दावा, ‘Covid-19 से संक्रमित पति अस्पताल से गायब’, प्रबंधन ने कहा- मौत के बाद कर दिया अंतिम संस्कार
2 पत्रकार खशोगी को कई टुकड़ों में काटा! 2 साल बाद बेटे ने कहा-हत्यारे को माफ किया पर मंगेतर का ऐलान- सजा दिला कर रहूंगी
3 तेलंगाना का खौफनाक कुंआ! 9 प्रवासियों की लाश मिलने से हड़कंप, सुसाइड की आशंका