ताज़ा खबर
 

नोएडा: Facebook पर विवादित पोस्ट के बाद बवाल, दलित समुदाय के लोगों के घरों में घुसकर तोड़फोड़; FIR दर्ज

जेवर एयरपोर्ट के पास चारौली गांव निवासी बंटी ने ऊंची जाति की लड़कियों को लेकर फेसबुक पर एक आपत्तिजनक पोस्ट की थी। जिसके बाद रविवार को दो जातियों के बीच तनाव हो गया।

प्रतीकात्मक चित्र फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के जेवर कोतवाली इलाके में विवादित फेसबुक पोस्ट के चलते दो समुदायों में तनाव फ़ैल गया। जिसके बाद समुदाय विशेष के लोगों ने आरोपी दलित युवक के घर के साथ-साथ दूसरे घरों में भी तोड़फोड़ और मारपीट की। बताया जा रहा है कि मारपीट के दौरान 10 लोग घायल हुए है। घटना के बाद गांव में भारी तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। फिलहाल पुलिस ने मामले में फेसबुक पोस्ट करने और मारपीट करने वालों के 17 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेवर एयरपोर्ट के पास चारौली गांव निवासी बंटी ने ऊंची जाति की लड़कियों को लेकर फेसबुक पर एक आपत्तिजनक पोस्ट की थी। जिसके बाद रविवार को दो जातियों के बीच तनाव हो गया। इस आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर ऊंची जाति के पक्ष ने बंटी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी। इस बीच आरोप है कि बंटी के घर और उसके अगल-बगल के घरों में रात को लाठी-डंडों से लैस लोगों ने हमला कर दिया। उन लोगों ने इस दौरान महिलाओं समेत कई लोगों की पिटाई की। जिससे करीब 7 लोग घायल हो गए। हमलावरों ने कार, बाइक और घर के अंदर रखे सामान को तहस-नहस कर दिया।

इस मामले में एसपी (ग्रामीण) रजनीजय सिंह ने कहा कि हमने सात लोगों को हिरासत में लिया है। जबकि अन्य लोग मौके से भाग गए। पीड़ितों में से एक, बंटी ने कहा कि भीड़ ने उसके घर में घुसकर उसका सब सामान तोड़ दिया। बकौल बंटी हमलावर लगातार गाली दे रहे थे, उन्होंने फ्रिज, वाशिंग मशीन और टीवी को तोड़ेने के साथ मारपीट की। फिलहाल पुलिस ने दोनों तरफ से केस दर्ज करसख्त कार्रवाई की बात कही है। इस दौरान गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है। घटनाक्रम को लेकर ग्राम प्रधान लालमन सिंह ने कहा कि पंचायत में इस पोस्ट की निंदा की गई क्योंकि यह ‘महिलाओं के लिए अपमानजनक’ थी।  उन्होंने बताया कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों से माफी मांगने के लिए कहा गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कालाहांडी केस: HIV संक्रमित बच्ची के साथ यौन शोषण, शेल्टर होम का मालिक गिरफ्तार
2 राजस्थान में अनोखा केस, लड़की के लिए दहेज देने वाले पिता पर दर्ज हुआ मुकदमा
3 झारखंड में चार लोगों की पीट-पीटकर हत्या, दो पुजारी समेत 8 गिरफ्तार