ताज़ा खबर
 

भाई को मारने की धमकी देकर युवती से कई महीनों तक करता रहा रेप, गर्भवती होने पर पीड़िता ने बताई आप बीती

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक महिला ने आरोप लगाया है कि आरोपी उसके भाई को मारने की धमकी दे रहा था और कई महीनों तक उसके साथ रेप करता रहा। महिला जब गर्भवती हो गई तो उसने अपने भाई को आप बीती बताई।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध लगातार बढ़ते जा रहा है। अब एक नया मामला यूपी के गोरखपुर से सामने आया है। यहां एक आरोपी महिला से कई महीनों तक रेप करता है और महिला भी ये सब सहन करती रहती है ताकि उसके भाई की जान बच जाए। महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि आरोपी ने उसके भाई को जान से मारने की धमकी दी थी और इसी बात को लेकर वह उसका कई बार रेप कर चुका है।

पुलिस को जब इसकी शिकायत मिलती है तो वह मौके पर पहुंचकर तुरंत आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लेती है। पीड़िता ने बताया था कि आरोपी बहुत खतरनाक है और उसने भाई को मारने की धमकी दी थी। अमर उजाला के मुताबिक, जब उसने एक बार इसका विरोध किया तो आरोपी ने पीड़िता और भाई दोनों को जान से मारने की धमकी दी थी। इसके बाद महिला गर्भवती हो गई और उसने आप बीती भाई को बताई।

भाई ने पुलिस थाने जाने से पहले इस पूरे मामले को आपस में निपटाने की कोशिश की। पीड़िता का भाई आरोपी के घर पर भी गया, लेकिन वहां उसकी किसी ने एक नहीं सुनी। पीड़िता ने बताया कि गर्भवती होने के बारे में उसने आरोपी को भी बताया था और उसने शादी करने का भी दिलासा दिया था, लेकिन बाद में वह मुकर गया, जिसके बाद उनसे अपने साथ हुए दुर्व्यवहार के बारे में भाई को बता दिया।

भाई ने जब आरोपी के परिवार पर दबाव बनाया तो उन्होंने उल्टा पीड़िता के भाई की ही पिटाई कर दी। इसके बाद वह स्थानीय पुलिस थाने पहुंचा और लिखित शिकायत दी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रेप और मारपीट का केस दर्ज कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अभी पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

दूसरी तरफ, राजस्थान के जयपुर में भी रेप का एक और मामला सामने आया था। दो छोटी बहनों ने अपनी ही बड़ी बहन पर गैंगरेप करवाने का आरोप लगाया था। दरअसल पीड़िताओं की बड़ी बहन एक युवक से प्रेम करती थी और वह उसके साथ लिव-इन में रहना चाहती थी। दोनों छोटी बहनों ने इस बात का विरोध किया तो वह काफी नाराज हो गई। इसके बाद उसने प्रेमी के साथ मिलकर बहनों के रेप की घटना का प्लान बनाया। पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

Next Stories
1 इंजीनियर थे वर्णित नेगी, लाखों की नौकरी छोड़ शुरू की UPSC की तैयारी, आज हैं IAS अधिकारी
2 UPSC में 5वां स्थान प्राप्त करने वाली सृष्टि देशमुख ने योग को बताया सफलता का राज़, बोलीं- रोज़ाना पढ़ना भी बहुत जरूरी
3 झारखंड में साइबर अपराधियों ने उड़ाई पुलिस की नींद, सीएम को धमकी भरा ई-मेल भेजने वाले अभी भी गिरफ्त से बाहर
ये पढ़ा क्या?
X