ताज़ा खबर
 

लड़कों की तरह कपड़े पहन सड़कों पर लूटपाट करती थी, बॉयफ्रेंड के साथ पकड़ी गई

पूछताछ में अंजलि ने पुलिस को बताया कि उसने हाल ही में इस काम में अपने बॉयफ्रेंड की मदद शुरू की थी।

Author Published on: August 21, 2019 12:10 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर। फोटो सोर्स – Indian Express

वो अपराध करने से पहले लड़कों की तरह कपड़े पहन लेती थी ताकि कोई उसे पहचान ना सके। इस तरह के कपड़े पहनने का उसका मुख्य मकसद था सड़कों पर खुलेआम लूटपाट मचाना। 22 साल की इस लड़की के पास जब पैसे खत्म हो जाते थे तब वो अपने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर दिल्ली की सड़कों पर लूटपाट मचाने का धंधा शुरू कर देती थी।

यह दोनों अक्सर पश्चिम दिल्ली के इलाके में ही वारदात को अंजाम दिया करते थे। लड़की का बॉयफ्रेंड रात के वक्त सड़कों पर मोटरसाइकिल चलाया करता था और उसके पीछे लड़कों के कपड़े पहन बैठी उसकी गर्लफ्रेंड महिलाओं से महंगे मोबाइल फोन छिनती और यहां तक कि मोटरसाइकिल भी चुराया करती थी। लूट के सामान बाजार में अलग-अलग डिलरों को बेच दिए जाते थे।

यह दोनों पुलिस की रडार पर उस वक्त आए जब इन दोनों ने एक शख्स का iPhone छीना और पीड़ित युवक ने मायापुरी पुलिस स्टेशन में इनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। जांच के दौरान पुलिस ने इस इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। सीसीटीवी में यह दोनों काले रंग की एक मोटरसाइकिल पर रात के वक्त घूमते हुए नजर आए। इसके बाद पीड़ित युवक ने इन दोनों की पहचान कर ली।

पुलिस के मुताबिक इन दोनों की पहचान 26 साल के राजू और 22 साल की अंजलि के रूप में हुई है। पुलिस ने इन दोनों की तस्वीरें अलग-अलग थानों को भेजी और इन्हें पकड़ने के लिए कई थानों को अलर्ट किया गया। पुलिस ने स्थानीय मुखबिरों को भी इनकी तस्वीर दिखाई और इनके बारे में सूचनाएं इकठ्ठा की।

इसके बाद पुलिस ने अपने मुखबिरों की सूचना पर बीते सोमवार (19 अगस्त, 2019) को इन दोनों को कुंदन लाल चौक के नजदीक जाल बिछाकर धर दबोचा। पुलिस ने इनके पास से लूटे गए चार मोबाइल फोन और मोटरसाइकिल भी बरामद किये। पूछताछ में अंजलि ने पुलिस को बताया कि उसने हाल ही में इस काम में अपने बॉयफ्रेंड की मदद शुरू की थी।

जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपी ड्रग्स लेते हैं और जब उनके पास पैसे खत्म हो जाते हैं तो वो इस तरह की अपराधों में शामिल हो जाते हैं। अंजलि ने कबूल किया कि वो लड़कों की तरह कपड़े अपनी पहचान छिपाने के लिए पहनती थी। (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 घर बैठे कमाई का ऑफर दे लगाया 25 करोड़ का चूना, भड़के पीड़ितों ने पुलिस के सामने तोड़ा ताला और उठा गए सामान
2 बाइक के लिए गर्भवती बीवी को जुए में दांव पर लगाया, हारा तो दूसरे शख्स को सौंप दिया
3 उत्तर प्रदेश: मेडिकल कॉलेज में 150 छात्रों के मुंडवा दिए सिर, कुलपति की सफाई- यह रैगिंग नहीं, संस्कार है