scorecardresearch

संबंध बनाने के दौरान हो गई मौत, सूटकेस में रख लाश को लगा दिया ठिकाना

वो लड़की की डेड बॉडी को ठिकाने लगाने की योजना बना रहा था। उसने लड़की के डेड बॉडी की तस्वीरें भी ली थी।

संबंध बनाने के दौरान हो गई मौत, सूटकेस में रख लाश को लगा दिया ठिकाना
प्रतीकात्मक तस्वीर।

इस युवक ने शारीरिक संबंध बनाने के दौरान महिला की दम घोंट कर हत्या कर दी और फिर उसकी डेड बॉडी को सूटकेस में रखकर ठिकाने लगा दिया। इस मामले में अदालत ने 27 साल के आरोपी युवक के उस दावे को खारिज कर दिया जिसके तहत उसने कहा कि उत्तेजक संबंध बनाने के दौरान लड़की की मौत हो गई थी।

Grace Millane नाम की इस लड़की की लाश New Zealand के Auckland में मिली थी। जब अदालत ने आरोपी लड़के को इस मामले में दोषी पाया तब पब्लिक गैलरी में मौजूद मृतक लड़की के माता-पिता रोने लगे। इस मामले में जस्टिस Simon Moore ने कहा कि दोषी को अगले साल 21 फरवरी को सजा सुनाई जाएगी।

न्यूजीलैंड के कोर्ट नियमों के मुताबिक ऐसे मामलों में आरोपी या पीड़ित कोर्ट से इजाजत लेकर अपना नाम गुप्त रख सकते हैं। इसका मतलब है कि अगर इन्होंने अदालत से नाम गुप्त रखने का परमिशन हासिल किया है तो कोई भी अखबार या मीडिया किसी तरह से इनके नाम को जाहिर नहीं कर सकता है। इसके पीछे मकसद यह है कि इससे आरोपी या पीड़ित के लेकर किसी तरह का मीडिया ट्रायल ना हो।

अदालत द्वारा आरोपी को दोषी माने जाने के बाद पीड़ित परिवार ने उनके इस फैसले का स्वागत किया है और कहा है कि परिवार के सभी सदस्य इस फैसले से खुश हैं। उनके परिजनों ने कहा कि ग्रेस उनके घर में एक चमकते सूरज की तरह थीं जिन्हें वो काफी मिस करेंगे। अदालत में ज्यूरी को बताया कि आरोपी और Grace Millane की मुलाकात डेटिंग ऐप ‘Tinder’ के जरिए पिछले साल 1 दिसंबर को हुई थी। अपने 22वें बर्थडे से एक रात पहले इन दोनों ने काफी शराब पी थी। इसके बाद यह दोनों होटल चले गए।

अदालत में प्रॉसिक्यूटर ने खुलासा किया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि पीड़ित लड़की का दम घोंट दिया गया था। प्रॉसिक्यूटर ने कोर्ट को बताया कि लड़की की हत्या करने के बाद आरोपी युवक जरा भी तनाव में नहीं था। वो लड़की की डेड बॉडी को ठिकाने लगाने की योजना बना रहा था। उसने लड़की के डेड बॉडी की तस्वीरें भी ली थी।

लड़की की डेड बॉडी को होटल रूम में छोड़कर आरोपी युवक अगले ही दिन टिंडर डेट पर दूसरी लड़की से मिलने भी गया था। उसने बाजार से सूटकेस और अन्य सामान खरीदे। युवक ने इस पूरे मामले में अपने बचाव में किसी तरह के सबूत पेश नहीं किये। बता दें कि Millane की मौत ने न्यूजीलैंड में लोगों का ध्यान खींचा था। देश के प्रधानमंत्री Jacinda Ardern ने पीड़ित परिवार के प्रति गहरी संवेदना जताई थी। बता दें कि Millane ने University of Lincoln से ग्रेजुएशन किया था और वो दुनिया घूम रही थी। साउथ अमेरिका में छह हफ्ते गुजारने के बाद वो न्यूजीलैंड में 2 हफ्ते गुजारने के लिए आई थीं। (और…CRIME NEWS)

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.