ताज़ा खबर
 

सस्ते Iphone-Ipad का झांसा देकर यूनिक कुमार को Unique तरीके से ठगा, आरोपी ने खुद को बताया बदायूं के SSP का बेटा

बदायूं के एसएसपी का बेटा बताकर ऑनलाइन ठगी करने वाला छात्र को उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह फर्जी आईफोन/आईपैड की बुकिंग के नाम पर लोगों को अकसर चूना लगाता था।

Author बदायूं | Published on: November 21, 2019 6:39 PM
प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

खुद को उत्तर प्रदेश बदायूं के एसएसपी का बेटा बताकर लोगों को ठगने वाला एक छात्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पश्चिम बंगाल के खड़गपुर टाउन के एक व्यक्ति से ऑनलाइन ठगी करने वाले छात्र की गिरफ्तारी हुई है। पुलिस का कहना है कि आरोपी लोगों को आईफोन/आईपैड की बुकिंग के नाम पर अकसर चूना लगाता था और पैसे लेने के बाद संपर्क करना छोड़ देता था। आरोपी पुलिस के हाथों तब चढ़ा जब एक पीड़ित ने उसके साथ हुए ठगी की शिकायत खड़गपुर टाउन थाने में की। पुलिस के अनुसार वह एसएसपी का बेटा बता कर लोगों पर धौंस जताता था। मामले की जांच चल रही है।

क्या है मामलाः वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी के बारे में पुलिस को तब पता चला जब पश्चिम बंगाल के थाना खडगपुर टाउन के एक युवक ने आरोपी स्वेतांग शर्मा के बारे में शिकायत की थी। शर्मा पर आरोप है कि उसने पीड़ित यूनिक कुमार को 17 अक्टूबर को आईफोन/आईपैड की बुकिंग के नाम पर 26000 रुपए ठगी की थी। खुद को ठगा समझने के बाद यूनिक ने थाने में मामला दर्ज कराया था।

Hindi News Today, 21 November 2019 LIVE Updates: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

सर्विलांस टीम व सदर कोतवाली ने किया गिरफ्तारः यूनिक कुमार के अनुसार, ठगी करने वाला युवक स्वयं को बदायूं के एसएसपी का बेटा बता रहा था। यूनिक कुमार ने बताया कि ठगे जाने के बाद उसने एसएसपी बदायूं से सम्पर्क किया और पूरी जानकारी साझा की। इस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए सर्विलांस टीम व सदर कोतवाली पुलिस ने खुलासा करते हुए ठग स्वेतांग शर्मा को गिरफ्तार कर लिया।

कई को लगा चुका है चूनाः एसएसपी त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस की जांच में पता चला कि आोरपी स्वेतांग शर्मा बदायूं जिले के सदर कोतवाली के मोहल्ला जोगीपुरा के राजकुमार गोयल राजनगर एक्सटेंशन का रहने वाला है। वह जिला गाजियाबाद से बीफार्मा के थर्ड ईयर में पढाई कर रहा है। ठगी करने वाला आरोपी शर्मा ने पहले भी फेक ऑनलाइन आईडी के माध्यम से आईफोन/आईपैड आदि की बुकिंग संबंधी संदेश भेजकर लोगों के साथ ठगी की घटना को अंजाम दिया है। वहीं एसएसपी ने यह भी बताया कि युवक अपने आपको मेरा बेटा बताकर ठगी करता था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Delhi IGI: महिलाओं को इम्प्रेस करने के लिए बन गया फर्जी पायलट, ले रहा था VIP सुविधाएं; 15 बार की फ्री यात्रा
2 युवक को किडनैप कर भाग रहे बदमाश ट्रैफिक जाम में फंसे, यू टर्न लिया तो पंचर हो गई गाड़ी; गिरफ्तार
3 सीरियल किलर को पेशी की जगह होटल ले गई दिल्ली पुलिस, करवाई बिरयानी पार्टी; UP Police ने रंगे हाथ धर दबोचा
जस्‍ट नाउ
X