ताज़ा खबर
 

ज्वैलरी शोरूम के मालिकों ने लगाया ग्राहकों को करोड़ों का चूना, जमा निवेश पर अच्छे रिटर्न्स का वादा कर दोनों भाई हुए फरार

घाटकोपर में ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी करने वाले ज्वैलरी स्टोर के दो मालिकों को गिरफ्तार किया गया है। उन लोगों ने जमा योजनाओं पर अच्छे रिटर्नस का झांसा देकर ग्राहकों लूटा है।

Author मुंबई | Published on: November 12, 2019 7:20 PM
प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

महाराष्ट्र के घाटकोपर में एक ज्वैलरी स्टोर के मालिकों ने जमा योजनाओं पर अच्छे रिटर्नस का झांसा देकर ग्राहकों के करोड़ों रुपए लूट लिए। मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने ग्राहकों से 300 करोड़ रुपए की कथित तौर पर धोखाधड़ी करने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, आरोपी ग्राहकों से भारी मात्रा में निवेश करवा कर ऑफिस बंद कर फरार हो गए। पुलिस ग्राहकों द्वारा मिली शिकायत पर कार्रवाई शुरु की है।

क्या है पूरा मामलाः मामले की जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने मंगलवार (12 नवंबर) को बताया कि दो भाई, जयेश रसिकलाल शाह (55) और नीलेश रसिकलाल शाह (53) ‘रसिकलाल संकलचंद’ ज्वैलरी शोरूम चलाते थे। बता दें कि उन्होंने जमा योजनाओं पर ग्राहकों को अच्छी आमदनी देने का कथित तौर पर वादा किया था। अधिकारी ने यह भी बताया कि बीते महीनों में कई लोगों ने उनकी चिटफंड योजनाओं में ढेर सारा धन निवेश किया है। इस बीच ग्राहकों ने 28 अक्टूबर को देखा कि स्टोर बंद है। उन्हें अपने साथ धोखा होने का अहसास हुआ तो उन लोगों ने पुलिस में इसकी शिकायत की।

Hindi News Today, 12 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरें पढने के लिए यहां क्लिंक करे

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तारः ग्राहकों ने पंत नगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। बाद में यह मामला आर्थिक अपराध शाखा के हाथ में आ गया। मामले की जांच के दौरान ईओडब्ल्यू ने सोमवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपियों से पूछताछ भी कर रही है।

कई महीनों तक कर्मचारियों को नहीं मिली सैलेरीः ज्वेलरी स्टोर के कुछ कर्मचारियों ने पिछले हफ्ते श्रमिक आयोग में शिकायत की थी कि उन्हें छह महीने से पगार नहीं दी गई है। वहीं आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 406 (आपराधिक विश्वासघात) और एमपीआईडी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कोर्टरूम में हो गई फायरिंग, दो वकीलों समेत 3 को गोली से उड़ाया
2 फेसबुक फ्रेंड की हत्या कर डेड बॉडी को संदूक में डाल फेंक दिया, धरे गए 2 नाबालिग भाई
3 घर के बाहर भौंक रहे डॉगी से परेशान डॉक्टर ने Air Gun से की फायरिंग, रीढ़ की हड्डी में जा घुसा छर्रा
जस्‍ट नाउ
X