ताज़ा खबर
 

हरियाणा: गैंगरेप पीड़िता ने थाने में खाई जहर, अस्पताल भी नहीं ले गई पुलिस, हुई मौत

लोगों के हंगामे को देखते हुए रात के वक्त पुलिस थाने को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। पूरे मामले में पुलिसिया कार्रवाई घेरे में है और पुलिस की काफी किरकिरी भी हुई है।

जहर खाने के बाद पीड़िता थाने में तड़पती रही। प्रतीकात्मक तस्वीर। फोटो सोर्स – Indian Express

गैंगरेप जैसे घृणित अपराध की शिकार एक पीड़िता ने थाने में जाकर जहर खा लिया। पीड़िता थाने में ही तड़पती रही और आरोप है कि थाने में मौजूद पुलिस वाले उसे अस्पताल तक भी लेकर नहीं गए। चौंकाने वाला यह मामला हरियाणा का है। सबसे पहले आपको बता दें कि 22 साल की इस युवती की अब मौत हो चुकी है। थाने में इस हुई घटना के बाद यहां पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक 3 महीने पहले इस महिला को मनोज नाम का एक युवक शादी का वादा कर अपने साथ बहला-फुसला कर ले गया। लेकिन युवती के साथ धोखा हुआ और छह लोगों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। गैंगरेप की शिकार पीड़िता ने इसके बाद आरोपियों के खिलाफ कानूनी जंग छेड़ दी। न्याय पाने के लिए वो अपने संबंधित थाने से लेकर एसपी तक के पास गुहार लगाती रही लेकिन घटना के काफी दिन बीत जाने के बाद भी इस मामले में पुलिस किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी।

बीते सोमवार (02 अगस्त, 2019) को एक बार पीड़िता फिर न्याय की गुहार लगाने पुलिस थाने पहुंची लेकिन यहां भी पुलिस ने उसकी एक ना सुनी। इसके बाद नाराज युवती ने थाने में ही ज़हर खा लिया। जहर खाने के बाद युवती थाने में काफी देर तक तड़पती रही। लेकिन किसी भी पुलिस वाले ने उसे अस्पताल तक पहुंचाने की भी जहमत नहीं उठाई।

इधर लड़की के परिजनों ने उसे मोटरसाइकिल पर बैठा कर बड़ी मुश्किल से अस्पताल पहुंचाया लेकिन युवती की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि इस मामले में अगर पुलिस ने वक्त रहते युवती को अस्पताल पहुंचाया होता तो उसकी जान शायद बच सकती थी। युवती की मौत के बाद उसके परिजनों ने थाने के सामने जमकर हंगामा भी किया।

लोगों के हंगामे को देखते हुए रात के वक्त पुलिस थाने को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। पूरे मामले में पुलिसिया कार्रवाई घेरे में है और पुलिस की काफी किरकिरी भी हुई है। लड़की के परिजनों ने थाने के एसएचओ पर इस मामले में लापरवाही बरतने और पीड़िता की शिकायत ना सुनने का आरोप लगाया है।

इधर इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि सभी 6 आरोपियों में से 1 आरोपी को पकड़ लिया गया है और अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए कार्रवाई की जा रही है। पीड़िता की मौत के बाद इस मामले में वरीय अधिकारियों ने भी हस्तक्षेप किया है। पुलिस का कहना है कि मृतक के परिजनों द्वारा पुलिस वालों पर लगाए गए आरोपों की भी जांच की जाएगी। (और…CRIME NEWS)

Next Stories
1 बांग्लादेश बॉर्डर जा रहा Army Truck बना लुटेरों का निशाना, बंदूक की नोक पर स्टाफ को लूटा, फिर सिगरेट से दाग दिया
2 रांची: सेप्टिक टैंक में मिला 7 दिन से लापता मां-बेटी का कंकाल, लिव इन पार्टनर पर डबल मर्डर करने का शक
3 किडनैप कर 2 युवतियों से 5 अलग-अलग जगहों पर गैंगरेप, RPF जवानों पर भी चाय में नशा दे दुष्कर्म का आरोप
ये पढ़ा क्या?
X