ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: आंबेडकर के बाद अब गांधी पर हमला, मूर्ति से अलग कर दिया बापू का सिर

जालौन के एक इंटर कॉलेज में गाँधी की प्रतिमा को कुछ असामाजिक तत्वों ने निशाना बनाया, इसके विरोध में सभी राजनीतिक दलों ने धरना देकर अपना विरोध दर्ज कराया।

जालौन | September 13, 2019 7:44 PM
महात्मा गांधी (फोटो सोर्स – इन्डियन एक्सप्रेस)

जालौन से एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है। देश में इन दिनों मूर्ति को लेकर विवाद थम नहीं रहे हैं कहीं आंबेडकर  तो कभी नेहरु और अब गांधी की प्रतिमा को खंडित करने का मामला सामने आया है। जालौन में कोतवाली उरई क्षेत्र के गांधी इंटर कॉलेज में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को कुछ असमाजिक तत्वों ने खंडित कर दिया।

राजनीतिक दलों ने दिया धरना : इस घटना के बाद विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने धरना देकर नए सिरे से महात्मा गांधी की प्रतिमा स्थापित करने और असमाजिक तत्वों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की मांग की है। पुलिस अधीक्षक सतीश कुमार ने बताया की गांधी इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य रवि कुमार अग्रवाल ने कोतवाली में शिकायत देकर कहा है कि पूर्व निर्धारित समय के अनुसार आज जैसे ही वह कॉलेज पहुंचे, तो देखा कि महात्मा गांधी की प्रतिमा का सिर जमीन पर टूट कर पड़ा है। उन्होंने इसकी सूचना प्रबंधन को भी दे दी।

National Hindi News 13 September 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पुलिस ने की शिकायत दर्ज : पुलिस अधीक्षक कुमार ने बताया की प्रधानाचार्य अग्रवाल की शिकायत पर अज्ञात असामाजिक तत्वों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया तथा खंडित प्रतिमा को सही करवा दिया गया है।

मामले में उतरे कांग्रेसी : शरारती तत्वों द्वारा अंजाम दी गई इस घटना में कांग्रेस के ओर से भी बयान आने शुरू हो गए हैं। घटना पर अफ़सोस जताते हुए कांग्रेस के जिलाध्यक्ष चौधरी श्याम सुंदर ने बताया राष्ट्रपिता की जैसी प्रतिमा थी, उस जैसी प्रतिमा लगने तक कांग्रेस की ओर से कार्यकर्ता वहीं धरना देंगे। उन्होंने घटना की कड़ी निंदा करते हुए प्रशासन से मांग की है कि उपद्रवी तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Next Stories
1 मां के साथ खेत से घर लौट रही थी 5 साल की बच्ची, मुंह दबाकर उठा ले गया आरोपी और किया रेप
2 हिमाचल: शिमला में खुलेआम चल रहा था सेक्स रैकेट, कस्टमर बन पहुंची पुलिस और कर दिया भंडाफोड़
3 उत्तर प्रदेश: चित्रकूट स्टेशन पर टहल रहा था 70 साल का साधु, बच्चा चोर समझ लोगों ने पीटकर मार डाला
ये पढ़ा क्या?
X