ताज़ा खबर
 

Paytm KYC के नाम पर ठगी, फोन कर इंस्टॉल करवाया App, फिर यूं ऐंठ लिए 30 हजार रुपए

पेटीएम के नाम पर लोगों के साथ हो रहे फ्रॉड को देखते हुए पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने खुद ट्विटर पर इसे लेकर यूजर को सावधान किया था।

Author लखनऊ | Published on: January 16, 2020 1:02 PM
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

ऑनलाइन क्राइम इन दिनों अपने चरम पर है। साइबर फ्रॉड करने वालों के दिल में पुलिस का बिल्कुल भी खौफ नहीं दिख रहा है। यूपी की राजधानी लखनऊ के बाजारखाला निवासी एक शख्स को पेटीएम की केवाईसी के नाम पर ठगी की गई है। यह पहला मौका नहीं जब इस तरह की घटना सामने आई है। पीड़ित व्यक्ति का नाम प्रमोद तिवारी है।

खुद को बैंक का कर्मचारी बताया: दरअसल साइबर जालसाज ने पीड़ित व्यक्ति को मैसेज भेजकर पेटीएम एकांउट का केवाईसी अपडेट करवाने को बोला, साथ ही उसने यह भी कहा कि यदि आप दो दिन में केवाईसी नहीं कराते हो तो आपका अकांउट बंद हो जाएगा। इसे देख पीड़ित व्यक्ति सन्न रह गया। उस नंबर पर जब वापस कॉल किया तो जालसाज ने खुद को बैंक कर्मचारी बता केवाईसी कराने के लिए एक ऐप इंस्टाल करवाया। इसके बाद पीड़ित व्यक्ति का फोन हैक हो गया।

Hindi News Live Hindi Samachar 16 January 2020: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पुलिस ने दर्ज किया मामला: इसके बाद आरोपी ने किसी भी परिचित को दो रुपए अपने अकांउट से ट्रांसफर करने को कहा और उसके अकांउट का डिटेल हासिल कर ली। इसके कुछ समय बाद ही पीड़ित के खाते से 30 हजार रुपए निकाल ली। पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जल्द ही आरोपी को पहचान कर गिरफ्तार किया जाएगा।

पेटीएम के फाउंडर ट्विट कर सावधान रहने को कहा था: बता दें कि कुछ दिनों पहले ही पेटीएम के नाम पर लोगों के साथ हो रहे फ्रॉड को देखते हुए पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने खुद ट्विटर पर इसे लेकर यूजर को सावधान किया था। विजय शेखर शर्मा ने अपने ट्वीट में लिखा था कि ‘कृप्या आपके पेटीएम अकाउंट की केवाईसी करने या उन्हें ब्लॉक करने संबंधी मैसेज पर विश्वास ना करें। यह धोखेबाजों की कोशिश हो सकती है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 UP: ऑपरेशन थिएटर में कुत्ते ने किया नवजात पर हमला, काटकर ले ली बच्चे की जान
2 Ahmedabad: पति ने महिला के मुंह में डाला फिनायल, जान से मारने की कोशिश; बेटों ने बचाया
3 सोनभद्र मामले में 4 तहसीलकर्मियों समेत 5 लोगों पर मुकदमा दर्ज, राजस्व बस्ते की चोरी व हेराफेरी के लगे आरोप
ये पढ़ा क्‍या!
X