ताज़ा खबर
 

नाइटक्लब के बाहर महिला से गैंगरेप का वीडियो हुआ वायरल, 4 गिरफ्तार

पीड़िता की पहचान उजागर होने से बचाने के लिए फ्रांस के आंतरिक मंत्रालय के फारोस प्रोग्राम द्वारा वीडियो को ट्रैक कर डिलीट कर दिया गया है।

Author Published on: October 17, 2018 11:17 AM
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

यूरोपीय देश फ्रांस में एक महिला के साथ नाइटक्लब के बाहर गैंगरेप होने और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने का मामला सामने आया है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में आरोपी 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और लोगों से गैंगरेप के इस वीडियो को शेयर ना करने की अपील की है। बता दें कि घटना बीते माह फ्रांस के दक्षिण में स्थित शहर टोउलौसे के उपनगर बालमा में घटी। जहां एक नाइटक्लब के पार्किंग में 19 वर्षीय एक महिला के साथ 4 युवकों द्वारा गैंगरेप किया गया था। आरोपियों ने गैंगरेप की इस घटना का वीडियो भी शूट कर लिया था। इसके बाद आरोपियों ने इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया साइट स्नैपचैट और ट्विटर पर भी पोस्ट कर दिया था।

जिसके बाद कुछ ही समय में यह वीडियो वायरल हो गया। इस वीडियो को लेकर लोगों में गुस्सा भी देखा जा रहा है। इसके बाद स्थानीय पुलिस ने फ्रांस के नेशनल सर्विलांस सेल की मदद से वीडियो को रेखांकित कर आरोपियों की तलाश तेज कर दी। इसी बीच मामला बढ़ता देख आरोपियों ने खुद ही पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। वहीं पीड़िता की पहचान उजागर होने से बचाने के लिए फ्रांस के आंतरिक मंत्रालय के फारोस प्रोग्राम द्वारा वीडियो को ट्रैक कर डिलीट कर दिया गया है। इसके साथ ही पुलिस ने लोगों को इस वीडियो को शेयर करने से मना किया है।

पुलिस का कहना है कि जिन लोगों ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है, उन्हें आरोप सिद्ध होने पर 5 साल जेल की सजा हो सकती है। वहीं इस मामले में पकड़े गए आरोपियों को लंबे समय तक जेल में रहना पड़ सकता है। बहरहाल डिजिटल युग आने के बाद से जिस तरह से स्मार्टफोन की संख्या बढ़ी है, उसके बाद से आपत्तिजनक कंटेट के सोशल मीडिया पर सर्कुलेट होने की समस्या काफी बढ़ गई है। हाल के वर्षों में भारत, अमेरिका और ब्राजील में ऐसी घटनाएं ज्यादा देखी गई हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 घर में ही लाश गाड़ ऊपर लगा दी तुलसी, 32 महीने बाद मिला कंकाल
2 140 बच्चों के कत्ल में 1853 साल की सजा! ये हैं दुनिया के 5 सबसे खतरनाक सीरियल किलर
3 गुरुग्राम में बीच सड़क पर जज की बीवी और बेटे को बॉडीगार्ड ने मारी गोली, महिला की मौत
ये पढ़ा क्‍या!
X