ताज़ा खबर
 

सड़क हादसे के बाद कार में लगी आग, सात माह की बच्ची सहित चार की जलकर मौत

हरियाणा के करनाल जिले में एक ट्रक से टकराने के बाद एक कार में आग लग गई, जिससे दिल्ली के एकही परिवार के चार सदस्योंकी जलकर मौत हो गई।

Author गुरुग्राम | March 6, 2018 14:12 pm
हरियाणा के करनाल जिले में एक ट्रक से टकराने के बाद एक कार में आग लग गई,

हरियाणा के करनाल जिले में एक ट्रक से टकराने के बाद एक कार में आग लग गई, जिससे दिल्ली के एकही परिवार के चार सदस्योंकी जलकर मौत हो गई। इनमें सात माह की एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हादसा आज तड़के शामगढ़ गांव के पास हुआ। करनाल में ताराओरी पुलिस थाने के प्रभारी जनक राज ने कहा, ‘‘ दिल्ली की ओर जा रही कार राजमार्ग पर डिवाइडर पार कर विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक से टकरा गई थी। उन्होंने बताया कि टक्कर के बाद कार में आग लग गई थी, जिससे सात माह की बच्ची समेत कार में सवार लोग उसी में फंस गए और उनकी जलकर मौत हो गई। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद दमकल विभाग की एक गाड़ी मौके पर रवाना की गई लेकिन तब तक कार जलकर राख हो चुकी थी। हरियाणा में आए दिन ही सड़क हादसों की खबर आती है। हालांकि दूसरे राज्यों में भी हादसे होते हैं।

बता दें कि भारत में पिछले साल कुल 4,80,652 सड़क दुर्घटनाएं हुर्इं, जिनमें 1,50,785 लोगों की जान गई और 4,94,624 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। ‘भारत में सड़क हादसे-2016’ नामक रिपोर्ट जारी करते हुए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि हादसों के शिकार लोगों में 46.3 प्रतिशत लोग युवा थे और उनकी उम्र 18-35 साल के बीच थी। यह रिपोर्ट भारत में वर्ष 2016 में हुई दुर्घटनाओं पर आधारित है। इसमें बताया गया है कि कुल सड़क हादसों में शिकार होने वाले लोगों में 83.3 प्रतिशत अठारह से साठ साल की उम्र के बीच के थे। पुलिस के आंकड़ों पर आधारित रिपोर्ट के मुताबिक, सड़क हादसों के पीछे सबसे प्रमुख वजह चालकों की लापरवाही है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि छियासी प्रतिशत हादसे तेरह राज्यों में हुए। ये राज्य हैं तमिलनाडु, मध्यप्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, गुजरात, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, केरल, राजस्थान और महाराष्ट्र।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App