ताज़ा खबर
 

बंधन बैंक के कलेक्शन एजंट को लूटने वाले गिरोह के चार बदमाश गिरफ्तार

सरसावा पुलिस ने बीती आधी रात के करीब लुटेरों के बड़े गैंग के चार बदमाशों को दो अलग-अलग मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। गिरोह का सरगना मोंटी पैर में गोली लगने से घायल हो गया है, इसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने गुरुवार को पत्रकारों को बताया कि […]

Author सहारनपुर | July 19, 2019 12:33 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

सरसावा पुलिस ने बीती आधी रात के करीब लुटेरों के बड़े गैंग के चार बदमाशों को दो अलग-अलग मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। गिरोह का सरगना मोंटी पैर में गोली लगने से घायल हो गया है, इसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने गुरुवार को पत्रकारों को बताया कि सरसावा पुलिस ने रात करीब 12 बजे नकुड़ रोड पर वाहन चैकिंग के दौरान बाइक सवार दो बदमाशों को रुकने के लिए कहा लेकिन बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। इसके जवाब में पुलिस ने गोली चलाई जो बाइक चला रहे युवक को लग गई। हालांकि दूसरा बदमाश भागने में सफल रहा। पुलिस ने घायल बदमाश से पूछताछ की तो उसने अपना नाम मोंटी पुत्र अशोक निवासी थाना सदर बाजार पेपर मिल रोड सहारनपुर बताया।

पुलिस ने उसके कब्जे से 11 हजार रुपए नकद, बाइक, तमंचा और कारतूस बरामद किए। एसएसपी ने बताया कि मोंटी ने चार दिन पूर्व नकुड़ पुलिस क्षेत्र में बंधन बैंक की कलेक्शन एजेंट रानी से 96 हजार रुपए की लूट की घटना में शामिल होने की जानकारी दी थी। सरसावा थाना क्षेत्र में ही अन्य मुठभेड़ के दौरान मोन्टी गिरोह के तीन बदमाशों वाजिद उर्फ चुन्नू पुत्र यामीन, बाबू उर्फ तीर्थपाल पुत्र बिजेन्द्र, रोहित पुत्र मेघराज निवासी ग्राम गदरहेड़ी को गिरफ्तार किया है। पुलिस जिला अस्पताल में भर्ती घायल बदमाश मोंटी से पूछताछ कर रही है कि उनके गिरोह में इससे पूर्व कौन कौन सी वारदात की थी।

दूसरे की जमीन का बैनामा कराकर ठगे दो करोड़ : कोतवाली नकुड़ क्षेत्र में गांव काजीबांस निवासी रिंकू और पानीपत हरियाणा निवासी मुसर्लीन ने गांव काजीबांस निवासी गांव कृष्ण कुमार को दूसरे किसान की खेतों की जमीन दिखाकर दो करोड़ रुपए में बैनामा करा दिया। कृष्ण कुमार जब गुरुवार को उस जगह का कब्जा लेने पहुंचे तो वहां मौजूद किसान ने उस खेत को अपना बताया। कृष्ण कुमार ने थाना नकुड़ पहुंच कर रिंकू और उसके साथी मुसर्लीन के खिलाफ दो करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। थाना प्रभारी सुशील सैनी ने बताया कि पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

अवैध खनन पर रोक का आदेश : सहारनपुर के कमिश्नर संजय कुमार ने सहारनपुर के जिलाधिकारी व एसएसपी को निर्देश दिए कि वे अवैध खनन और अवैध खनन से भरे वाहनों के संचालन पर सख्ती से रोक लगाएं। कमिश्नर ने बताया कि सहारनपुर और शामली जिले में यमुना क्षेत्र में अवैध खनन होने और खनन से लदे वाहनों के संचालन की लगातार सूचनाएं मिल रही हैं जो अत्यंत गंभीर मामला है।उन्होंने दोनों जिलों के जिलाधिकारी और एसएसपी को स्पष्ट निर्देश दिए कि अवैध खनन करने वाले माफियाओं और वाहन संचालकों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराए जाएं और कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए।

योगाचार्य भारतभूषण : पद्मश्री योगाचार्य स्वामी भारत भूषण ने मोक्षायतन अंतरराष्ट्रीय योगासन आश्रम में आयोजित कार्यक्रम में गुरु की महिमा का बखान किया। उन्होंने कहा कि जो लोग व्यक्ति की पूजा में लग जाते हैं, उन्हें निराशा हाथ लगती है। सच्चा गुरु कभी नहीं मरता। स्वामी भारतभूषण ने प्रतिभाशाली स्कूली छात्राओं तानवी, तन्नू, स्तुति को पदक देकर पुरस्कृत किया। इस दौरान विकास मित्तल, डा. अशोक गुप्ता, डीके बंसल, विशाल गुलाटी, मुकेश शर्मा, आदित्य जैन, डा. महेश शर्मा, किशोर शर्मा, कीर्ति आनंद, प्रीति मित्तल समेत सैकड़ों श्रद्धालू मौजूद रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सोनभद्र हत्याकांड: मुख्य आरोपी ग्राम प्रधान यज्ञदत्त समेत 26 लोग गिरफ्तार, 61 के खिलाफ मुकदमा दर्ज
2 मकान मालिक की बेटी के साथ युवती को हुआ प्यार, लड़की को ‘लड़का’ बना हुई फरार
3 दाउद से अभी भी कांपता है मुंबई? अपने भतीजों से करवा रहा वसूली