ताज़ा खबर
 

तेलंगाना: हॉस्टल में नहाने के लिए पानी की कमी थी, प्रिंसिपल ने 150 छात्राओं के बाल कटवा दिए

इस मामले में हंगामा मचने के बाद स्कूल की प्रिंसिपल के अरुणा ने मामले को शांत कराने के लिए बाद में कहा कि सभी छात्राएं मेरे बच्चे की तरह हैं। उन्होंने छात्राओं के आरोप से इनकार करते हुए कहा कि लड़कियों की मर्जी के बिना उनके बाल नहीं काटे गए। रिपोर्ट - P Krishna

कई बच्चियों के बाल काट दिये गये। फोटो सोर्स – Indian Express

प्रिंसिपल ने एक-एक कर करीब 150 छात्राओं के बाल कटवा दिए क्योंकि हॉस्टल में नहाने के लिए पानी की किल्लत थी। प्रिंसिपल की दबंगई का यह मामला तेलंगाना के मेढक का है। Indian Express की रिपोर्ट के मुताबिक यहां स्थित Tribal Girls Gurukul स्कूल की प्रिंसिपल के. अरुणा ने बाल काटने वाले दो नाई को बुलाकर लड़कियों के बाल कटवाए थे। बाल काटने के बदले छात्राओं से 25 रुपए भी जबरदस्ती लिए गए थे।

प्रिंसिपल की यह मनमानी तब उजागर हुई जब हॉस्टल में रहने वाली लड़कियों के परिजन बीते सोमवार (12 अगस्त, 2019) को यहां पहुंचे। हॉस्टल में बच्चियों के छोटे बाल देख उनके परिजन हैरान रह गए। प्रिंसिपल की करतूत सामने आने के बाद हॉस्टल के कर्मचारियों के साथ परिजनों की तीखी बहस हो गई।

बच्चियों के साथ इस तरह का व्यवहार किये जाने के विरोध में यहां परिजन धरने पर भी बैठ गए। लड़कियों के परिजनों ने बताया कि प्रिंसिपल तथा स्कूल के कुछ शिक्षकों ने उनसे कहा कि यह कदम इसलिए उठाया गया क्योंकि लड़कियां अपने बालों को मेन्टेन कर पाने में नाकाम थी और यहां पानी की भी काफी कमी है।

छात्राओं के मुताबिक उनकी मर्जी के बिना जबरदस्ती उनके बाल काटे गए। इस मामले में हंगामा मचने के बाद स्कूल की प्रिंसिपल के अरुणा ने मामले को शांत कराने के लिए बाद में कहा कि सभी छात्राएं मेरे बच्चे की तरह हैं। उन्होंने छात्राओं के आरोप से इनकार करते हुए कहा कि लड़कियों की मर्जी के बिना उनके बाल नहीं काटे गए। उन्होंने माना कि हॉस्टल में पानी की कमी की वजह से छात्राओं को नहाने और अपने कपड़े धोने में परेशानी होती है।

इस मामले में यहां के कलेक्टर एम धर्मा रेड्डी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि छात्राओं के परिजनों ने हॉस्टल के कर्मचारियों से मारपीट की है जिसके बाद वो यहां पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले में BC Welfare Department के एक अधिकारी से जांच कराने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि छात्राओं के बाल काटे जाने के लिए जो भी जिम्मेदार होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बाथरुम में संबंध बनाने से मना किया तो पति ने कूट दिया, थाने में रिपोर्ट दर्ज
2 हेलीकॉप्टर, ड्रोन और 350 लोगों की ली गई मदद, जंगल में नंगी हालत में मिला नाबालिग का शव
3 पड़ोसन को फ्लाइंग क‍िस भेजता था, हुई तीन साल की जेल