ताज़ा खबर
 

दिल्ली: क्वारन्टीन में रखे जमातियों पर लगे गंभीर आरोप, ‘दरवाजे पर पॉटी कर रहे और मेडिकल स्टाफ की भी नहीं सुनते’

Cornavirus, covid-19 India Lockdown: FIR में कहा गया है कि इस वार्ड में मोहम्मद फहाद और अदनान ज़हीर को रखा गया है। ऐसी आशंका है कि इन्हीं दोनों ने वार्ड के दरवाजे पर यह काम किया है।'

नरेला में इन दोनों को क्वारन्टीन में रखा गया है।

Cornavirus, covid-19 India Lockdown: अब दिल्ली के नरेला इलाके में क्वारन्टीन में रखे गए 2 जमातियों के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है। यह दोनों जमाती दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए मरकज की बैठक में शामिल थे और इसके बाद से ही इन्हें 31 मार्च को क्वारन्टीन सेंटर में रखा गया था। इस सेंटर के प्रबंधकों ने जो एफआईआऱ दोनों जमातियों पर दर्ज कराया है उसमें कहा गया है कि ‘सेंटर के अंदर बने वार्ड के पास साफ-सफाई के दौरान यह पाया गया है कि कमरा नंबर 212 के बाहर दरवाजे पर पॉटी कर दिया गया है।

इस वार्ड में मोहम्मद फहाद और अदनान ज़हीर को रखा गया है। ऐसी आशंका है कि इन्हीं दोनों ने वार्ड के दरवाजे पर यह काम किया है।’ एफआईआर में यह भी कहा गया है कि यह दोनों अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों के आदेश और सरकार द्वारा दिये गये विभिन्न निर्देशों का भी पालन नहीं कर रहे हैं। इनकी वजह से कोरोना वायरस फैलने का खतरा बढ़ गया है जिससे यहां रखे गए अन्य लोगों की जिंदगी भी मुश्किल में पड़ गई है।

एफआईआर के मुताबिक यह दोनों जमाती उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के रहने वाले हैं। यहां आपको बता दें कि नरेला आइसोलेशन कैंप को अब इंडियन आर्मी संभाल रही है। यह पहला आइसोलेशन कैंप है, जहां आर्मी के डॉक्टरों की मदद मांगी गई थी। नरेला कैंप में 1200 से ज्यादा कोरोना संदिग्धों को रखा गया है। इसमें दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित मरकज आने वाले जमात के जलसे में शामिल होने वाले लोग भी हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली के अलावा यूपी के गाजियाबाद से भी हाल ही में एक ऐसी खबर आई थी। गाजियाबाद के सरकारी अस्पताल में भर्ती कुछ जमातियों पर आरोप लगे थे कि वो अस्पताल की नर्स और अन्य स्टाफ के साथ बदसलूकी कर रहे हैं। इस मामले में अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने लिखित शिकायत देकर प्रशासन से कार्रवाई की गुहार लगाई थी।

उन्होंने बताया था कि अस्पताल में भर्ती कुछ जमाती अपने वार्ड के बाहर बिना कपड़े नंगे ही घूम रहे हैं और नर्स के सामने अश्लील गाने भी गाते हैं।

इतना ही नहीं इनपर यह भी आरोप लगे थे कि यह क्वारन्टीन के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं और झुंट बनाकर बैठते हैं। इनपर दवाइयां ना लेने का आरोप भी लगाया गया था। जिसके बाद इस मामले में भी केस दर्ज किया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी: आइसोलेशन वार्ड की खिड़की तोड़ कपड़े को रस्सी बना कर भाग निकला कोरोना संक्रमित जमाती, मची खलबली
2 दिल्ली: ढहाई जाएगी तब्लीगी जमात मरकज की बिल्डिंग? हाउस और प्रॉपर्टी टैक्स नहीं भरा तो हो रही तैयारी
3 Corona virus, Covid-19, India Lockdown: मणिपुर की महिला पर थूक कर भाग गया बाइक सवार, FIR दर्ज