ताज़ा खबर
 

Noida: महिला टीवी एंकर और पति के खिलाफ लिखीं आपत्तिजनक बातें, 7 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा

पीड़िता के अनुसार, उसके पति ने अभिषेक उपाध्याय और उसके दोस्तों को सोशल मीडिया के माध्यम से अभद्र भाषा लिखने के लिए मना किया लेकिन वे नहीं माने। उन्होंने बताया कि इलाज के अभाव में 8 जुलाई को बच्ची की मौत हो गई।

Author नोएडा | Published on: July 15, 2019 6:15 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

टीवी चैनल में काम करने वाली एक महिला एंकर ने अपने और अपने पति के खिलाफ आपत्तिजनक बातें फैलाने वाले लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है। नोएडा के सेक्टर-49 में शनिवार (13 जुलाई) की देर रात दर्ज हुए नामजद मुकदमे में एंकर ने इन लोगों पर सोशल मीडिया पर अपने खिलाफ आपत्तिजनक बातें लिखने और अपमानित करने का आरोप लगाया। डीएसपी (नगर-तृतीय) विमल कुमार सिंह ने बताया कि महिला एंकर ने थाना सेक्टर-49 में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अभिषेक उपाध्याय, सुरेश पटेल, राजीव चौबे, अनूप प्रकाश, श्रीराम यादव, पप्पू यादव समेत 7 लोगों ने सोशल मीडिया पर उनके पति और उनके खिलाफ आपत्तिजनक बातें लिखी और उन्हें अपमानित किया।

इन धाराओं में दर्ज हुआ केसः सीओ ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने धारा 500, 504, 506, 509 एवं 34 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि पीड़िता के अनुसार 14 जून को सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें पता चला कि राजस्थान के नागौर जिले में कूड़े के ढेर में एक बच्ची मिली है। उन्होंने मानवता का परिचय देते हुए अपने पति के साथ राजस्थान जाकर बच्ची का हालचाल लिया और वहां के जिलाधिकारी एवं सीएमओ से मिलकर बच्ची का उपचार बेहतर तरीके से कराने की बात कही।

यूं बढ़ा विवादः महिला पत्रकार ने वहां के जिलाधिकारी से बच्ची को गोद लेने का भी अनुरोध किया, लेकिन कानूनी प्रक्रियाओं के चलते जिलाधिकारी ने उन्हें तुरंत बच्ची को गोद देने से इनकार कर दिया। उन्होंने बताया कि महिला पत्रकार के अनुसार उनकी मानवता भरे इस कार्य की सोशल मीडिया पर काफी लोगों ने प्रशंसा की। लेकिन अभिषेक उपाध्याय और उसके दोस्तों ने सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ अभद्र भाषा में लिखना शुरू कर दिया। पीड़िता के अनुसार, उसके पति ने अभिषेक उपाध्याय और उसके दोस्तों को सोशल मीडिया के माध्यम से अभद्र भाषा लिखने के लिए मना किया लेकिन वे नहीं माने। उन्होंने बताया कि इलाज के अभाव में 8 जुलाई को बच्ची की मौत हो गई।

सीओ ने बताया कि महिला पत्रकार का आरोप है कि बच्ची की मौत के बाद अभिषेक उपाध्याय और उसके दोस्तों ने फिर से सोशल मीडिया पर उसके और उसके पति के खिलाफ बहुत ही अपमानजनक बातें लिखी। उन्होंने बताया कि महिला पत्रकार को इन लोगों ने ‘वेश्या’, ‘चरित्रहीन’ और ‘कोठे वाली’ तक लिख डाला जबकि उनके पति को इन्होंने ‘बूढ़ा बंदर’ जैसे शब्दों से संबोधित किया। सीओ ने बताया कि महिला के पति एक वरिष्ठ पत्रकार और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्मकार हैं। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Jammu-Kashmir: कथित गो-तस्करी में लिप्त 6 लोग गिरफ्तार, पुलिस ने छुड़ाए 67 मवेशी
2 New Delhi: खराब मशीनों और बिना नकदी वाले ATM पर था निशाना, मदद के बहाने यूं लगा देता था चूना
3 Delhi: युवक से की मोबाइल छीनने की कोशिश, विरोध किया तो चाकू से गोदकर मार डाला