ताज़ा खबर
 

गुजरात: 50,000 रुपये में शादी के लिए बिकी 10 साल की आदिवासी बच्ची, पिता के उम्र का है पति!

जानकारी मिली है कि 2 महीने पहले लड़की जब मेला घूमने गई थी तो मेले में भी गोविंद ठाकोर ने लड़की को देखा था और उसे खरीदने के लिए तैयार हो गया था।

Author Published on: October 16, 2019 2:41 PM
नाबालिग लड़की की शादी का वीडियो भी वायरल हुआ है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

10 साल की आदिवासी बच्ची को 50,000 रुपए में बेचने का यह मामला उजागर होने के बाद हड़कंप मच गया है। गुजरात के बनासकाठा की रहने वाली इस नाबालिग लड़की को शादी के लिए बेच दिया गया। गंभीर बात यह भी है कि जिस युवक के हाथों इस बच्ची को बेचा गया है उसकी उम्र 35 साल है।

लड़की को खरीदने वाला शख्स असारवा का रहने वाला है। मामले के मीडिया में आने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बीते मंगलवार (15-10-2019) को लड़की को आरोपी के घर से छुड़ा लिया। बच्ची को फिलहाल महिला सुरक्षा गृह में भेजा गया है।

इस मामले में बनासकांठा जिले के एक थाने में केस दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है। आपको बता दें कि इस मासूम लड़की की शादी किये जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।

इस वीडियो पर पालनपुर के रहने वाले सोशल जस्टिस डिपार्टमेंट के एक ऑफिसर की नजर पड़ी तो उन्होंने तुरंत एक्शन लिया। इसके बाद पुलिस ने इस लड़की को छुड़ाया है।

वीडियो के जरिए 35 साल के युवक की भी पहचान हो चुकी है। इस युवक की पहचान गोविंद ठाकोर के रुप में हुई है। वीडियो में यह युवक भारतीय रीति-रिवाज से लड़की के साथ शादी करते और उसकी मांग में सिंदूर भरते हुए नजर आ रहा है।

पुलिस ने लड़की के पिता की भी पहचान कर ली है। जानकारी मिली है कि 2 महीने पहले लड़की जब मेला घूमने गई थी तो मेले में भी गोविंद ठाकोर ने लड़की को देखा था और उसे खरीदने के लिए तैयार हो गया था। एक बिचौलिये जगमाल गामर ने मेले में लड़की के बारे में ठाकोर को बताया था। ठाकोर ने 50,000 रुपए देकर लड़की से शादी की बात कही थी। जिसके बाद अगस्त में यह शादी करा दी गई।

एफआईआर से यह बात भी सामने आई है कि लड़की के पिता जब नाबालिग को लेने उसके ससुराल गए थे लेकिन गोविंद ठाकोर ने लड़की को साथ भेजने से इनकार कर दिया था। बताया जा रहा है कि बच्ची को बेचने की डील डेढ़ लाख रुपए में तय हुई थी। बहरहाल आपको बता दें कि इस मामले में पुलिस ने लड़की के पिता, गोविंद ठाकोर और एजेंट के खिलाफ केस दर्ज किया है और मामले की जांच कर रही है। (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘डॉली की डोली’ कढ़ी-चावल में नशे की गोलियां मिला ससुराल वालों को किया बेहोश, शादी के 5वें दिन घर लूटकर ले गई दुल्हन
2 ‘मायके चली जाऊंगी’ कहा तो भड़क गया पति, कुल्हाड़ी उठा कर डाले महिला के टुकड़े-टुकड़े
3 एमपी: अस्पताल के बेड पर इंसान की लाश पर चीटियां लगने के मामले में हुई कार्रवाई, 5 डॉक्टर सस्पेंड