ताज़ा खबर
 

बेटी से 7 साल तक किया रेप, HIV पॉजीटिव बाप को मिली उम्रकैद

पीड़िता ने बताया कि उसके पिता उसे धमकी देते थे कि वो उसे क्षत-विक्षत कर देंगे तथा उसके अंगों को बेच देंगे।

13 साल की लड़की को उसके पिता ने धमकी भी दी। प्रतीकात्मक तस्वीर।

इस पिता ने 7 साल तक अपनी ही बेटी के साथ कई बार दुष्कर्म किया। उसने 13 साल की इस लड़की के साथ जुल्म-ओ-सितम की इंतिहा कर दी। 46 साल के इस युवक की पहचान उजागर इसलिए नहीं की गई है ताकि भविष्य में उसके बच्चों की पहचान उजागर ना हो सके। इस युवक पर इस बच्ची के अलावा अपने 2 अन्य बच्चों के यौन शोषण का भी आरोप है। Western Cape High Court ने मंगलवार (17 मार्च, 2020) को इस मामले में भी आरोपी युवक को भारी-भरकम सजा देने का फैसला सुनाया है।

बेटी से दुष्कर्म के मामले में अदालत में यह सच्चाई उजागर हुई कि आरोपी युवक यह जानता था कि वो साल 2011 से ही HIV-Positive है। अदालत ने आरोपी पिता को उम्रकैद की सजा सुनाई। फैसला सुनाते हुए अदालत में जज ने कहा कि इस मामले में आरोपी को उम्रकैद से कम की सजा तो दी ही नहीं जा सकती है। क्योंकि आरोपी ने पीड़िता के साथ कई बार दुष्कर्म किया। वो यह जानता था कि लड़की उसकी बायोलॉजिक बेटी है और वो खुद एचआईवी पीड़ित है।

पीड़िता ने अदालत को बताया कि उसके पिता ने कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया। इतना ही नहीं पीड़िता ने बताया कि उसके पिता उसे धमकी देते थे कि वो उसे क्षत-विक्षत कर देंगे तथा उसके अंगों को बेच देंगे। इस मामले में अदालत ने दोषी पिता को अपनी बेटी के साथ गाली-गलौज करने के जुर्म में 10 साल जेल की सजा भी सुनाई है। जबकि दो अन्य बच्चों के साथ रेप के आरोप में उसे 8 और 4 साल की सजा सुनाई गई है।

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका में इसी साल अब तक तीन ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जिसमें बेटी से रेप करने के जुर्म में पिता को उम्रकैद की सजा सुनाई जा चुकी है। पिछले ही महीने डरबन के रहने वाले एक शख्स को अपनी बेटी के साथ दुष्कर्म करने के दोषी पाया गया था और उसे उम्रकैद की सजा हुई थी। 22 साल की यह लड़की अब मानसिक अवसाद से गुजर रही है।उससे पहले Pretoria Regional Court में एक पिता को अपनी दो बेटियों के साथ दुष्कर्म के आरोप में दोहरे उम्रकैद की सजा हुई थी।

Next Stories
1 यूपी: प्रेमी पर प्रेमिका की गला रेतने का आरोप, परिजनों ने कहा- ऑनर किलिंग; पुलिस की कार्यशैली पर उठे सवाल
2 बिहार: थानेदार के घर डकैती! 7 नकाबपोशों ने घर में घुस लूटपाट मचाया; मचा हड़कंप
3 Delhi Gang Rape 2012: जल्लाद ने दोषियों के डमी को लटकाया फांसी पर, बचने की खातिर अक्षय ने चला नया कानूनी दांव
ये पढ़ा क्या?
X