ताज़ा खबर
 

पिता ने बेटी को 24 साल तक कैद रख किया दुष्कर्म, 7 बच्चों की बनी मां; भयानक दास्तां पर बनी फिल्म ‘Girl in The Basement’

लड़की ने खुलासा किया था कि उसके पिता Josef Frtizl अपनी बेटी के नाम से चिट्ठी लिख कर पोस्ट ऑफिस में डाला करते थे औऱ यह चिट्ठी उसकी मां तक अक्सर पहुंचती थी।

crime, crime news, jailसांकेतिक तस्वीर। फोटो सोर्स – एक्सप्रेस अर्काइव

इस पिता ने 24 साल तक अपनी बेटी को घर के ही बेसमेंट में कैद रखा। सालों तक कई बार इसने अपनी ही बेटी के साथ दुष्कर्म किया। यह लड़की 7 बच्चों की मां भी बनी। लड़की की इस भयानक दास्तान पर ‘Girl in the Basement’ नाम से एक फिल्म भी बनी है। इस फिल्म को निर्देशक Elisabeth Rohm ने बनाया है। यह फिल्म Elisabeth Fritzel के साथ हुई सच्ची घटना पर आधारित है। Elisabeth Fritzel ने बताया था कि उसके पिता ने 24 साल तक उसे कैद कर उसके साथ दुष्कर्म किया। पिता ने उसे घर के ही बेसमेंट में कैद किया था और घर में उसकी मां तथा बहन को उसके साथ हो रही ज्यादती के बारे में इसलिए पता नहीं चल सका क्योंकि वो दोनों यह समझते थे कि Elisabeth Fritzel घर से कहीं चली गई है। Elisabeth Fritzel इतने दिनों तक इसलिए वहां कैद रही क्योंकि उसमें कोई खिड़की नहीं थी।

ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली Elisabeth Fritzel ने साल 208 में अपने पिता Josef Frtizl को लेकर यह खुलासा किया था जिसे सुनने के बाद सभी दंग रह गए थे। पीड़ित लड़की ने बताया था कि 28 अगस्त 1984 को उसके पिता ने उसे बुलाया कि बेसमेंट में कुछ सामान फिट करना है। Josef Frtizl पेशे से इंजीनियर और प्रॉपर्टी डेवलपर थे। Josef Frtizl ने उस वक्त अपनी बेटी को बहाने से बेसमेंट में बुलाया था ताकि वो उसे वहां कैद कर सकें। जब लड़की बेसमेंट का दरवाजा फिट करने में अपने पिता की मदद कर रही थी तब उसके पिता ने दरवाजा फिट कर उसे अंदर ही बंद कर दिया।

लड़की ने खुलासा किया था कि उसके पिता Josef Frtizl अपनी बेटी के नाम से चिट्ठी लिख कर पोस्ट ऑफिस में डाला करते थे औऱ यह चिट्ठी उसकी मां तक अक्सर पहुंचती थी। इस चिट्ठी में यह लिखा होता था कि वो अब उनलोगों को छोड़ कर चली गई है तथा अपनी जिंदगी जी रही है। एलिजाबेथ ने साल 1988 में अपने पहले बच्चे को जन्म दिया। इसके बाद अगले 14 सालों में उसने 6 और बच्चों को जन्म दिया। इनमें एक जुड़वा बच्चा भी था। हालांकि बाद में इनमें से एक बच्चे की मौत हो गई जिसे उसके पिता ने चुपचाप दफना दिया।

लड़की के मुताबिक उसके पिता उसे गंदी फिल्में देखने औऱ उसके साथ शरीरीक संबंध बनाने के लिए मजबूर किया करते थे। 26 अप्रैल, 2008 को एलिजाबेथ के पिता को गिरफ्तार किया गया। उस वक्त उनकी उम्र 73 साल थी। खुलासा हुआ कि 12 साल की उम्र से ही यह शख्स अपनी बेटी के साथ दुष्कर्म कर रहा था। इस मामले में जोसेफ को जेल की सजा हुई।

इधर एलिजाबेथ अब कहां है इसकी जानकारी गुप्त रखी गई है। बताया जाता है कि उसकी पहचान अब बदल दी गई है। वो अपने 6 बच्चों के साथ ही रहती हैं। उन्हें नया नाम दिया गया है और उनके पास नया पता भी है।

Next Stories
1 हथिनी और उसके बच्चे को दौड़ा रहे थे लोग, गुस्साई मां ने 2 लोगों को मार डाला
2 हिमाचल प्रदेश के मंडी में कार हादसा, दिल्ली के तीन लोगों की मौत
3 मर्डर मिस्ट्री! सड़क पर बोरे में महिला की लाश औऱ चेहरा क्षत-विक्षत, हाथ के टैटू से खुलेंगे राज? जांच में जुटी पुलिस
ये पढ़ा क्या?
X