ताज़ा खबर
 

बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने वाले पिता को मुस्लिम युवकों ने मार डाला, लोगों ने कहा- आरोपियों को दी जाए फांसी

दिल्ली के मोती नगर बसई दारापुर गांव निवासी ध्रुव त्यागी शनिवार (11 मई) रात अपनी बेटी को अस्पताल से लेकर घर आ रहे थे। उस दौरान पड़ोस में रहने वाले मुस्लिम युवक मोहम्मद आलम ने युवती पर अभद्र टिप्पणी की।

प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

दिल्ली के मोती नगर इलाके में कारोबारी की हत्या के बाद लोगों में गुस्सा है। उन्होंने बुधवार (15 मई) को सड़क पर प्रदर्शन किया। साथ ही, आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की। बता दें कि यह घटना शनिवार (11 मई) रात की है। वारदात को अंजाम देने वाले मुस्लिम हैं। हालांकि, पीड़ित परिवार ने पूरे मामले को सांप्रदायिक रंग न देने की अपील की है।

यह है मामला : दिल्ली के मोती नगर बसई दारापुर गांव निवासी ध्रुव त्यागी शनिवार (11 मई) रात अपनी बेटी को अस्पताल से लेकर घर आ रहे थे। उस दौरान पड़ोस में रहने वाले मुस्लिम युवक मोहम्मद आलम ने युवती पर अभद्र टिप्पणी की। ध्रुव ने विरोध जताया तो 4 लोगों ने उन पर हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं, अगले दिन अस्पताल में उनकी मौत हो गई।

National Hindi News, 16 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

सांप्रदायिकता का रंग न दें: पीड़ित परिवार के अन्य सदस्यों ने इस मामले में चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा कि पीड़ित की हत्या में कोई कम्युनल एंगल नहीं था। हमारे मुस्लिम पड़ोसियों ने पीड़ित और बीच-बचाव में घायल हुए उनके बेटे को अस्पताल में भर्ती कराया था। इस मामले में एक रिक्शा चालक और उसके 3 बेटे शामिल हैं, जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़ित के भाई ने कहा, ‘हमने लोगों से गुहार लगाई है कि इस अपराध को हिंदू-मुस्लिम नजरिए से न देखें। हत्यारे आदतन अपराधी हैं, जो लोगों को प्रताड़ित करने से पहले उनका धर्म नहीं देखते।’

गृहमंत्री ने की मुलाकात: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस मामले में पीड़ित परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और आश्वासन दिया कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बीजेपी नेता विजय गोयल ने इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की चुप्पी पर सवाल उठाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App