ताज़ा खबर
 

Noida: पिता ने ई-रिक्शा पर घुमाने से किया इनकार तो 10 साल के बेटे ने कर ली खुदकुशी

सुमेर बुधवार सुबह को उनके ई- रिक्शा पर सवार होकर घूमने जाना चाह रहा था, लेकिन वो उसे लेकर नहीं गए। इस बात से वह नाराज हो गया। इसके बाद कथित तौर पर उसने घर पर लगे पंखे से फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया।

Author नोएडा | July 18, 2019 2:54 AM
तस्वीर का प्रयोग प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण औद्योगिक शहरों में शुमार नोएडा में बुधवार (17 जुलाई) को छोटी-सी बात पर नाराज होकर एक 10 वर्षीय बच्चे ने कथित तौर पर सुसाइड कर लिया। मामला सेक्टर-20 थाना क्षेत्र में स्थित निठारी गांव का है। पुलिस के अनुसार, लड़का अपने पिता के ई-रिक्शा पर सवार होकर घूमने जाना चाह रहा था। लेकिन पिता मना कर दिया। इससे नाराज होकर उसने सुसाइड कर लिया।

पंखे से फंदा लगाकर दे दी जानः सेक्टर-20 थाने के प्रभारी निरीक्षक राजवीर सिंह चौहान ने बताया कि निठारी गांव में रहने वाले शिवेन दास ई-रिक्शा चलाते हैं। उन्होंने बताया कि उनका 10 वर्षीय बेटा सुमेर बुधवार सुबह को उनके ई- रिक्शा पर सवार होकर घूमने जाना चाह रहा था, लेकिन वो उसे लेकर नहीं गए। इस बात से वह नाराज हो गया। इसके बाद कथित तौर पर उसने घर पर लगे पंखे से फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया।

घर में मातम का माहौलः बच्चे को खोने के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं इस घटना को लेकर आसपास रहने वाले लोग भी स्तब्ध हैं। छोटी-छोटी बातों पर नाराज होकर घर से भाग जाने या इस तरह के कदम उठाने की घटनाएं इससे पहले भी सामने आ चुकी हैं। विशेषज्ञ बच्चों की मनोस्थिति के लगातार विश्लेषण करने और उनसे बातचीत करते रहने की सलाह देते हैं।

पुलिस ने कराया पोस्टमॉर्टमः घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और घटना की हर दृष्टिकोण से जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App