ताज़ा खबर
 

अपने 13 बच्चों के साथ गैंग चलाती है गैंगस्टर, मानव तस्करी और नशे के कारोबार में है माहिर

कहा जाता है कि 1985 से लेकर साल 2005 तक वो 20 से ज्यादा बार पकड़ी गई। साल 2006 में वो रिहा हुई और पुलिस ने उसे तड़ीपार कर दिया। लेकिन इसके बावजूद वो ड्रग और मानव तस्करी के अपने धंधे से जुड़ी रही।

इस महिला को पुलिस ने 20 से ज्यादा बार पकड़ा था।

ड्रग के कारोबार औऱ मानव तस्करी में यह महिला काफी कुख्यात थी। लॉस एंजलिस में इस महिला का नशे का कारोबार फला-फुला और उसने बॉर्डर के इलाकों में मानव तस्करी और ड्रग तस्करी से काफी सुर्खियां बटोरी थी। आज हम बात कर रहे हैं कुख्यात महिला गैंगस्टर मारिया चाटा लियोन की। लॉस एंजलिस के बॉर्डर इलाकों में यह महिला किसी क्वीन की तरह रहती थी और यहीं से वो नशे का कोराबार और हत्या जैसे गंभीर अपराधों को अंजाम देती या अपने गैंग से दिलवाती थी। 44 साल की मारिया चाटा लियोन 13 बच्चों की मां है। मारिया को ड्रग के कारोबार का क्वीन इसलिए कहा जाता है क्योंकि बड़े-बड़े स्मगलरों से डील करना और फिर मादक पदार्थों को आसानी से बॉर्डर के पार पहुंचाना उसके बाएं हाथ का खेल माना जाता था। फ्रीजर में इंसानों को रख कर कई बार मारिया ने उन्हें बॉर्डर पार भी कराया है। मारिया के कई बेटे गैंगस्टर रह चुके हैं और वो भी ड्रग तस्करी को लेकर काफी कुख्यात रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक 5 फुट 2 इंच की यह महिला साल 1985 में गुएरियो स्टेट से ड्रिव स्ट्रीट आ गई। इसके सभी बच्चों ड्रिव स्ट्रीट में ही पले-बढ़े और वॉशिंगटन इरविंग मीडिल स्कूल से इन सभी ने पढ़ाई की। साल 1986 में चोरी के एक मामले में मारिया पकड़ी गई। इसी साल एक धोखाधड़ी के मामले में रिवरसाइड काउंटी वो दोबारा पकड़ी गई। 1994 में वो फिरौती और ड्रग के एक अन्य मामले में पकड़ी गई। साल 2002 में ग्लेनडेल पुलिस डिपार्टमेंट ने इस महिला के खिलाफ सर्च वारंट हासिल करने के बाद इसके ड्रिव स्ट्रीट स्थित घर पर छापेमारी की। पुलिस ने उस वक्त लियोन को नारकोटिक्स बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया और छापेमारी के दौरान उसके घर से कई सारे घातक ऑटोमेटिक हथियार भी बरामद किए गए। कहा जाता है कि 1985 से लेकर साल 2005 तक वो 20 से ज्यादा बार पकड़ी गई। साल 2006 में वो रिहा हुई और पुलिस ने उसे तड़ीपार कर दिया। लेकिन इसके बावजूद वो ड्रग और मानव तस्करी के अपने धंधे से जुड़ी रही।

साल 2008 में उसके एक बेटे डैनी क्लेवर लियोन को पुलिस ने एक एनकाउंटर में मार गिराया। मारिया अपने बेटे के दाह संस्कार में किसी भी तरह शामिल होना चाहती थी। लिहाजा मारिया यूनाइटेड स्टेट में बेटे के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पहुंची। लेकिन उस वक्त पुलिस ने उसे एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया था। ऐसा माना जाता है कि ड्रिव स्ट्रीट पर स्थित इस महिला का घऱ नशे के कारोबार का बड़ा ठिकाना था। इसी साल फरवरी में पुलिस ने उसके घर को तहस-नहस कर दिया था। साल 2008 में पकड़े जाने के बाद अदालत ने उसे 8 साल की जेल की सजा सुनाई। (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X