ताज़ा खबर
 

लखनऊ: हिंदू की डेड बॉडी मुस्लिम को, मुस्लिम की दे दी हिंदू को, दाह संस्कार के बाद मचा हड़कंप

अस्पताल कर्मचारियों की बात मानकर गर्ग परिवार ने धोखे से इशरत मिर्जा का इसी दिन हिंदू रीति-रिवाज से दाह संस्कार कर दिया। परिवार उनकी अस्थियों को इलाहाबाद में बहाने की तैयारी में भी था।

crime, crime newsप्रतीकात्मक तस्वीर।

हिंदू महिला की डेड बॉडी मुस्लिम परिवार को और मुस्लिम महिला की डेड बॉडी हिंदू परिवार को सौंपने का एक बड़ा अजीबोगरीब मामला उजागर हुआ है। इस पूरे मामले में अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही देख कर सभी दंग हैं। उत्तर प्रदेश के मशहूर सहारा अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा की गई इस गलती के बाद बखेड़ा हो गया है।

जानकारी के मुताबिक 72 साल की इशरत मिर्जा और 78 साल की अर्चना गर्ग दोनों ही सहारा अस्पताल में पिछले कुछ दिनों से भर्ती थीं। बीते 11 फरवरी को इन दोनों की अस्पताल में मौत हो गई। 11 फरवरी को अस्पताल के कर्मचारियों ने गर्ग परिवार को इशरत मिर्जा का शव यह कहकर सौंप दिया कि यह शव अर्चना गर्ग की है। अस्पताल कर्मचारियों की बात मानकर गर्ग परिवार ने धोखे से इशरत मिर्जा का इसी दिन हिंदू रीति-रिवाज से दाह संस्कार कर दिया। परिवार उनकी अस्थियों को इलाहाबाद में बहाने की तैयारी में भी था।

इधर अगले ही दिन यानी 12 फरवरी को इशरत मिर्जा का परिवार उनका शव लेने अस्पताल पहुंचा। इस बार भी अस्पताल कर्मचारियों ने बिना जांच किये ही अर्चना गर्ग का शव मुस्लिम परिवार के हवाले कर दिया। मिर्जा परिवार ने जब शव का निरीक्षण किया तो उनके होश उड़ गए। परिवार ने तत्काल अर्चना गर्ग का शव लेने से इनकार कर दिया और इशरत मिर्जा का शव सौंपने की मांग की।

इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने जब अपनी जांच की तो वो सन्न रह गए। अस्पताल प्रशासन ने जब गर्ग परिवार से संपर्क किया तो पता चला कि परिवार वालों ने इशरत मिर्जा को ही अर्चना गर्ग समझ कर उनका अंतिम संस्कार कर दिया है। अब इस मामले में मिर्जा परिवार ने इसकी शिकायत विभूतिखंड पुलिस से की है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और इसे सुलझाने की कोशिश जारी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लड़की ने पिता पर लगाया कई बार रेप करने का आरोप, हुई उम्रकैद
2 VIDEO: अध्यक्ष के चुनाव में भिड़े कांग्रेसी, एक दूसरे को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा
3 यूपी: ‘बेटे ने कई बार बहन के साथ रेप की कोशिश की’, मां ने DIG से की शिकायत
ये पढ़ा क्या?
X