ताज़ा खबर
 

गैंगस्टर की ग्रेजुएट गर्लफ्रेंड, प्रेमी के जेल जाने के बाद फोन कर वसूलती थी रंगदारी; पुलिस ने पकड़ा

सुजीत सिन्हा के जेल जाने के बाद प्रियंका लेडी डॉन बन गई और यहां के बिजनेसमैन के मन में दहशत का पर्याय बनी हुई थी।

crime, crime newsसांकेतिक तस्वीर। फोटो सोर्स – एक्सप्रेस अर्काइव

झारखंड में रांची पुलिस ने एक ऐसी लेडी डॉन को गिरफ्तार किया है जो बड़े-बड़े व्यापारियों से रंगदारी मांगा करती थी। इतना ही नहीं रंगदारी की रकम नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देना भी इस डॉन के लिए आम बात थी। रांची पुलिस ने प्रियंका कुमारी नाम की एक लड़की को जब गिरफ्तार किया तो यह भी बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी से पहले उसका गैंग किसी हत्याकांड को अंजाम देने की फिराक में था। प्रियंका पर आरोप है कि वो रांची के बड़े कारोबारियों और बिल्डरों से रंगदारी मांगा करती थी।

प्रियंका कुमारी के बारे में बताया जाता है कि वो जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर सुजीत सिन्हा की गर्लफ्रेंड है। सुजीत सिन्हा के जेल में जाने के बाद प्रियंका ने गैंग की कमान संभाली थी। प्रियंका उर्फ खुशबू उर्फ सृष्टि रांची में अपना आपराधिक साम्राज्य चला रही थी। वो सुजीत गिरोह में सेकेंड इन चीफ का कमान संभाल रही थी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में इस लेडी डॉन ने एक बिजनेसमैन से 1 करोड़ रुपए की रंगदाऱी भी वसूली थी।

इस लेडी डॉन को हाल ही में गिरफ्तार करने के बाद एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि सुजीत सिन्हा का गिरोह रांची और आसपास प्रियंका ही चला रही थी। किससे रंगदारी मांगना है, किसे धमकी देना है, गैंग में किन्हें रखना है, किन्हें हटाना है। सब कुछ प्रियंका के जिम्मे था।

सुजीत सिन्हा के जेल जाने के बाद प्रियंका लेडी डॉन बन गई और यहां के बिजनेसमैन के मन में दहशत का पर्याय बनी हुई थी। जेल में बंद सुजीत के इशारे पर प्रियंका झारखंड के कारोबारियों को रंगदारी के लिए फोन कॉल किया करती। रांची पुलिस ने कुख्यात अपराधी सुजीत सिन्हा गिरोह की एक लड़की समेत चार सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है।

प्रियंका और उसके साथ गिरफ्तार अपराधियों के पास से 7 मोबाइल फोन, एक सिम कार्ड, एक डेविड कार्ड, और 2 आधार कार्ड जब्त किया गया है। प्रियंका ने पुलिस को जो जानकारी उपलब्ध करायी गयी है, उसके अनुसार वह बीसीए की पढ़ाई कर चुकी है और मूल रूप से पलामू जिले के सदर थाना क्षेत्र के बैरिया गांव की रहने वाली है, लेकिन करीब आठ महीने से वह रांची के लालपुर थाना क्षेत्र स्थित एक लॉज में रह रही थी।

Next Stories
1 जब पुलिस अधिकारियों को हड़का कर बोले BJP नेता- निकाल लेंगे आंख, तोड़ देंगे हाथ
2 ‘वर्दी उतर जाएगी आपकी’, बीजेपी विधायक बजरंग बहादुर ने थानेदार को दी थी धमकी
3 ‘जूते मारूंगा, मैं देखूंगा कौन प्रधानमंत्री आएंगे बचाने’, BJP नेता पर दारोगा को पीटने और धमकी देने का लगा था आरोप
ये पढ़ा क्या?
X