ताज़ा खबर
 

फर्जी लॉटरी से भारतीयों को ठग पाकिस्तान भेजते थे पैसा, टेरर फंडिंग के शक में UP STF ने दो बदमाशों को धर दबोचा

एटीएस के मुताबिक ठग पाकिस्तान में बैठकर भारत के लोगों को लॉटरी का लालच देकर चूना लगाते थे। इस पैसे को अलग-अलग बैंक खातों में जमा कराया जाता था। खातों का इंतजाम दोनों गिरफ्तार बदमाश करते थे।

upप्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

फर्जी लॉटरी (Lottery) के धंधे में पैसा ठग कर पाकिस्तान (Pakistan) भेजने वाले दो बदमाशों को यूपी एटीएस (ATS) ने गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक दोनों को गाजियाबाद के मोहन नगर (Mohan Nagar Ghaziabad) से पकड़ा गया है। दोनों की पहचान प्रकाश रुहेला और धीरूद्दीन के खिलाफ एटीएस ने लखनऊ (Lucknow) में आईपीसी की धारा 420, 467, 468 और 471 (IPC Section 420) के तहत केस दर्ज किया गया है।

यूं चलता था रैकेटः एटीएस के मुताबिक ठग पाकिस्तान में बैठकर भारत के लोगों को लॉटरी का लालच देकर चूना लगाते थे। इस पैसे को अलग-अलग बैंक खातों में जमा कराया जाता था। खातों का इंतजाम दोनों गिरफ्तार बदमाश करते थे। बाद में सारा पैसा पाकिस्तान ट्रांसफर कर दिया जाता था। प्राप्त जानकारी के मुताबिक ये दोनों करीब 10 पाकिस्तानी हैंडलर्स के इशारे पर काम करते थे।

Hindi News Today, 26 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

टेरर फंडिंग का शकः आरोपियों में से एक गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन का रहने वाला है, जबकी दूसरा मुजफ्फरनगर जिले के खरड़ गांव का रहने वाला है। दूसरा आरोपी भी फिलहाल साहिबाबाद के पसोंडा में रह रहा था। एटीएस ने इनके कब्जे से 32 एटीएम कार्ड, कई पासबुक और चेकबुक बरामद की है। दस्तावेजों से साफ हुआ है कि दोनों ने कई बार पाकिस्तान में पैसे भेजे थे। गोरखधंधे से कमाए पैसे का इस्तेमाल टेरर फंडिंग में किए जाने का शक है। एटीएस ने टेरर फंडिंग का मकड़जाल बिहार, छत्तीसगढ़ से पश्चिम बंगाल तक फैले होने की पुष्टि की है।

गौरतलब है कि इसी साल फरवरी में हुए पुलवामा अटैक के बाद एनआईए और एसटीएफ की धरपकड़ तेज हो गई है। उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पश्चिम बंगाल के अलग-अलग इलाकों से अब तक कई संदिग्धों को पकड़ा जा चुका है। देश में कई बार आतंकी हमलों की आशंका के मद्देनजर अलर्ट जारी किए जा चुके हैं।

Next Stories
1 म्यूजियम में फिल्म ‘धूम 2’ स्टाइल में हुई सबसे बड़ी चोरी, प्रबंधन ने कहा – बेशकीमती गहनों को बेचना नामुमकिन
2 श्रीलंका: कभी राष्ट्रपति के खिलाफ अपनी जांच से इस जासूस ने फैलाई थी सनसनी, नई सरकार बनने के बाद मिली धमकी, देश छोड़ कर भागा
3 मशहूर सिंगर पर पूर्व प्रेमिका का आरोप – भूखा रखा, 2 बार कराया गर्भपात, दम घोंट कर हत्या की भी कोशिश
ये पढ़ा क्या?
X