ताज़ा खबर
 

सावधान! Jobs के नाम पर बेरोजगारों को ठगती थी ये website, जांच में जुटी UP Police ने किया पर्दाफाश

Fraud Job Recruitment Website in News: बदमाश मेट्रो सिक्योरिटी डॉट इन और शाइन डॉट कॉम (shine.com) के जरिये नंबर जुटाते थे, फिर बेरोजगारों से रजिस्ट्रेशन और सिक्योरिटी के नाम पर पैसे वसूलते थे।

सावधान! जॉब के नाम पर ठग रही ये वेबसाइट pic.. credit- indian express

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नौकरी (Job) का झांसा देकर बेरोजगारों को ठगने वाली वेबसाइट (Fraud Website) का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने दो आरोपियों पंकज यादव और राजू पासवान को गिरफ्तार किया है। दोनों से पूछताछ जारी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इनके पास से बड़ी तादाद में फर्जी दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं। एसटीएफ के मुताबिक करीब दो दर्जन युवकों की शिकायत के बाद पड़ताल करने पर इस वेबसाइट (metrosecurity.in) से धोखाधड़ी की बात पता चली है।

इन नौकरियों का देते थे झांसाः यह वेबसाइट लखनऊ के बादशाह नगर मेट्रो स्टेशन (Badshah Nagar Metro Station) के पास स्थित एक बिल्डिंग से ऑपरेट की जा रही थी। यहां से सिक्योरिटी गार्ड्स, बाउंसर, सुपरवाइजर, टेली कॉलर और एचआर डिपार्टमेंट आदि में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी की जाती थी।

Weather Forecast States Flood Report Today Live Updates: देखें अपने राज्य में कैसा रहेगा मौसम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस पूछताछ में पता चला है कि एक आरोपी पहले फाइनेंस कंपनी में काम करता था। पंकज ने पहले मेट्रो सिक्योरिटी सर्विसेज के नाम से एक कंपनी बनाई, फिर धोखाधड़ी को अंजाम देना शुरू किया। ये मेट्रो सिक्योरिटी डॉट इन और शाइन डॉट कॉम (shine.com) के जरिये नंबर जुटाते थे, फिर बेरोजगारों से बात करके रजिस्ट्रेशन और सिक्योरिटी के नाम पर पैसे वसूलते थे। इसके बाद खुद ही पहचान पत्र जारी कर देते थे। इसके बाद उन्हें ठगी के शिकार युवकों से ही नए युवकों को जोड़ने की बात करते थे। आरोपियों ने करीब साढ़े 3 हजार युवकों को ठगा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Haryana: बर्थडे पार्टी में गए युवक को चाकू से गोद डाला, शव अस्पताल में खड़ी स्कूटी पर छोड़ फरार हुए बदमाश
2 Morena: सरकारी योजना का लाभ उठाने के लिए आटे का बना नकली बच्चा ले आई महिला, साथ में आई ASHA को मिल गया नोटिस
3 टीचर पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा को स्कूल से निकाला, मदद के लिए दर-दर भटकने के बाद परेशान मां ने SP Office में खाया जहर
ये पढ़ा क्या?
X