ताज़ा खबर
 

UPSC पास नहीं कर पाया तो फर्जी अधिकारी बन करोड़ों ठगे, पेट्रोल पंप-गैस एजेंसी आवंटन का देता था झांसा

आरोपी की पहचान संपथ कुमार सुराप्पगरी के रूप में हुई है। वह हैदराबाद की लाइब्रेरी कॉलोनी में रहता है। संपथ ने बताया कि ठगी करने में उसकी मदद रामास्वामी नाम का दलाल करता था।

प्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो खुद को आईएएस बताकर लोगों को ठगता था। जांच में सामने आया है कि वह अब तक करोड़ों रुपए की ठगी कर चुका है। वह लोगों को पेट्रोल पंप या गैस एजेंसी का आवंटन दिलाने का झांसा देकर शिकार बनाता था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। उम्मीद है कि इस मामले में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

ऐसे ठगे करोड़ों रुपए: आरोपी की पहचान संपथ कुमार सुराप्पगरी के रूप में हुई है। वह हैदराबाद की लाइब्रेरी कॉलोनी में रहता है। संपथ ने बताया कि ठगी करने में उसकी मदद रामास्वामी नाम का दलाल करता था। दोनों ने मालीपड्डी नाम के एक व्यक्ति को ठगने का प्लान बनाया। पहले रामास्वामी ने मालीपड्डी को कॉल करके बताया कि अगर उसे भारत पेट्रोलियम और भारत गैस का लाइसेंस चाहिए तो वह उसे दिला सकता है, क्योंकि उसका भतीजा दिल्ली में आईएएस है। मालीपड्डी राजी हो गया तो संपथ ने उससे करीब डेढ़ करोड़ रुपए बैंक में ट्रांसफर करने को कहा। इसके बाद कई महीनों तक संपथ मालीपड्डी के साथ संपर्क में रहा और उसे कई फर्जी दस्तावेज भी दिए। इसके बाद काम न होने का बहाना देकर पैसे चेक के जरिये लौटाने का आश्वासन देता रहा। कुछ समय बाद सारे चेक बाउंस हो गए। वहीं, आरोपी भी फरार हो गए।

National Hindi News, 04 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

आईएएस बनने का था सपना: क्राइम ब्रांच ने जब लोकेशन ट्रैक करके आरोपी को पकड़ा, तब पता चला कि वह आईएएस बनना चाहता था। वह यूपीएससी एग्जाम क्लियर करने दिल्ली आया था, लेकिन असफल होने के बाद जुर्म की राह पर चल पड़ा। इसके बाद वह फर्जी आईएएस बनकर लोगों को ठगने लगा। आरोपी के खिलाफ हैदराबाद में भी इसी प्रकार की ठगी के तीन मामले दर्ज हैं। फिलहाल वह जमानत पर चल रहा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली: पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया तो थाने में घुसा शख्स और खुद को लगा ली आग
2 लाइट कटी अंधेरा हुआ, फिर पार्क आई युवती तो गन प्वाइंट पर हो गया गैंगरेप
3 Bihar: अफसर की बेटी का रेप कर पूर्व सहपाठी ने बनाया Video, दोस्तों से भी संबंध बनाने के लिए डाला दबाव