Facebook Friend ने 72 साल के शख्स को लगाई 70 लाख की चपत, लंदन-दुबई के नंबरों से करती थी बात, यूं फंसाया

पुलिस के अनुसार पीड़ित से लंदन और दुबई के फोन नंबरों से बात की गई थी। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। इससे पहले गाजियाबाद के इंदिरापुरम में ठगी का ऐसा एक मामला सामने आया था।

Author जयपुर | August 11, 2019 8:19 AM
facebookप्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट के जरिए धोखाधड़ी के कई मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला राजस्थान का सामने आया है। यहां 72 वर्षीय एक बुजुर्ग व्यक्ति से फेसबुक पर दोस्ती कर एक महिला ने कथित तौर पर लगभग 70 लाख रुपए की ठगी कर ली। पुलिस ने शनिवार (10 अगस्त) को यह जानकारी दी। डीएसपी दीपक कुमार ने बताया कि सत्यव्रत शर्मा नाम के व्यक्ति ने इस बारे में शुक्रवार (9 अगस्त) को एक शिकायत दर्ज कराई थी।

फेसबुक के जरिए की दोस्तीः शिकायत के मुताबिक खुद को लंदन निवासी बताने वाली एक महिला ने फेसबुक के जरिए शर्मा से दोस्ती की। दोनों बाद में वॉट्सऐप और जीमेल से भी जुड़ गए और दोनों के बीच काफी बातचीत होने लगी। शिकायत में कहा गया है कि उक्त महिला ने कारोबारी सौदे आदि के नाम पर उनसे लगभग 70 लाख रुपये दर्जन भर अलग-अलग बैंक खातों में जमा करा लिए और बाद में बात करनी बंद कर दी।

National Hindi News, 11 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

लंदन और दुबई के फोन नंबरों से की बातः पुलिस के अनुसार पीड़ित से लंदन और दुबई के फोन नंबरों से बात की गई थी। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। इससे पहले गाजियाबाद के इंदिरापुरम में ठगी का ऐसा एक मामला सामने आया था। यहां एक युवक से फेसबुक के जरिए 16 लाख रुपये ठगी का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक शातिर ठगों ने फर्जी आईडी से रिक्वेस्ट भेजकर दोस्ती की। इसके बाद व्यापार करने का झांसा देकर रुपये खाते में डलवा लिए। धोखे का पता चलने पर पीड़ित ने इंदिरापुरम थाने में शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद पुलिस द्वारा ठगों की तलाश की जा रही है।

Bihar News Today, 11 August 2019: दिनभर की खास खबरों के लिए क्लिक करें

Next Stories
1 अरबपति कारोबारी ने जेल में दी जान, नाबालिग लड़कियों के शोषण का था आरोप
2 रेप की कोशिश में हुआ नाकाम तो गला दबा 6 साल के बच्चे को मार डाला, ऐसे पकड़ा गया आरोपी
3 तीन तलाक कानून का खौफ नहीं: कानपुर-कन्नौज में सामने आए 3 मामले, पुलिस से शिकायत की तो मिली मर्डर की धमकी
यह पढ़ा क्या?
X