ताज़ा खबर
 
title-bar

रोहित शेखर मर्डर केस: महिला के साथ जाम टकराते देख लिया, पत्नी ने पति का गला घोंट दिया

रोहित का कमरा पहली मंजिल पर था और उनके कमरे में सिंगल बेड था। हालांकि, पहली मंजिल पर ही अपूर्वा का भी कमरा है, लेकिन दोनों एक साथ नहीं रहते थे।

पिता एनडी तिवारी के साथ रोहित तिवारी (फोटोः इंडियन एक्सप्रेस)

पूर्व सीएम के बेटे की हत्या पैसों के लिए हुई? या फिर किसी ने उन्हें रंजिश की वजह से मार डाला? क्या यह हत्या किसी बड़ी साजिश की कहानी है? या फिर यह मौत सिर्फ प्राकृतिक मौत है? दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी में यूपी, उत्तराखंड के पूर्व सीएम नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर अपनी पत्नी के साथ रहते थे। 16 अप्रैल, 2019 की देर शाम अचानक यह खबर आई कि रोहित शेखर की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। शुरू में तो यह मौत सामान्य सी लगी लेकिन जैसे-जैसे दिन गुजरे इस मौत पर सस्पेंस गहराता गया। सबसे पहले यह पता चला कि जब रोहित को अस्पताल में भर्ती कराया गया था तो उनके मुंह से खून आ रहा था। इसके बाद रोहित की मां उज्जवला ने दावा किया कि उनके बेटे की हत्या की गई है। कुछ लोग दबी जुबान से यह भी कहने लगे पैसों को लेकर रोहित की हत्या की गई है। पिछले कई  दिन से कई और थ्योरी भी हवा में तैर रही थे। लेकिन 24 अप्रैल, 2019 को पुलिस ने दावा किया कि वो इस मौत के असली राज तक पहुंच चुकी है। पुलिस ने मीडिया के सामने कई चौंकाने वाले खुलासे किए।

हत्या के आरोप में पत्नी गिरफ्तार: रोहित की मौत की जो स्टोरी पुलिस ने मीडिया के सामने बयां की है उसके मुताबिक रोहित की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि खुद उनकी पत्नी अपूर्वा ने की है। पुलिस के मुताबिक अपूर्वा ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है। पुलिस की थ्योरी कहती है कि हत्या वाली रात यानी (15-16 अप्रैल की रात) रोहित शराब के नशे में थे। इस रात अपूर्वा और रोहित के बीच झगड़ा शुरू हुआ और फिर बात हाथापाई तक पहुंच गई। किसी तरह अपूर्वा के हाथ रोहित के गले तक पहुंचे और उसने गला दबाकर रोहित की हत्या कर दी। रोहित की हत्या रात 1.30 बजे के बाद की गई। पुलिस ने यह भी बताया कि अपूर्वा बार-बार अपना बयान बदल रही थीं इसीलिए जांच टीम को उनपर शक हो गया। फिलहाल अब कोर्ट ने अपूर्वा को 2 दिनों के लिए पुलिस कस्टडी में भेजा है।

शक के घेरे में ड्राइवर, नौकर: हालांकि अभी पुलिस को यह भी शक है कि इस हत्या में अपूर्वा का किसी ने साथ जरुर दिया होगा। पुलिस के मुताबिक रोहित की हत्या के दिन घर पर कुल 6 लोग थे। जिनमें अपूर्वा, घरेलू नौकर गोलू, चालक अखिलेश, भाई सिद्धार्थ. गोलू की पत्नी और एक नौकरनाी डिम्पी शामिल हैं। रोहित घर की पहली मंजिल पर रहते थे। घर के अंदर लगे सीसीटीवी फुटेज से यह भी पता चला है कि हत्या की रात अपूर्वा, गोलू और अखिलेश इस मंजिल पर देर रात को गए थे। लेकिन घर में मौजूद अन्य लोग इस मंजिल पर इस दिन आए ही नहीं थे। लिहाजा पुलिस की शक की सूई ड्राइवर और नौकर के ईर्द-गिर्द घूम रही है। पुलिस इस मामले की जांच हर एंगल से कर रही है और घर के सभी सदस्यों से जरुरत के मुताबिक पूछताछ भी कर रही है।

इस वजह से हो सकती है हत्या: कहा जा रहा है कि अपूर्वा ने रोहित को उनकी एक महिला मित्र के साथ जाम छलकाते हुए देख लिया था। इस बात से वो काफी नाराज थीं। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है अपूर्वा अपने माता-पिता के लिए एक मकान खरीदना चाहती थीं। वो रोहित पर इसके लिए पैसे देने का दबाव भी बना रही थीं। लेकिन शायद रोहित ने पैसे देने से इनकार कर दिया और फिर नाराज अपूर्वा ने अपने पति की हत्या कर दी। हालांकि हत्या किस वजह से की गई है? यह अभी पूरी तरह से साफ नहीं हो सका है। पुलिस भी अभी इस बात का पता लगाने में जुटी है।

पति-पत्नी अलग सोते थे: जांच में खुलासा हुआ है कि रोहित शेखर और उसकी पत्नी अपूर्वा अलग-अलग कमरों में सोते थे। रोहित का कमरा पहली मंजिल पर था और उनके कमरे में सिंगल बेड था। हालांकि, पहली मंजिल पर ही अपूर्वा का भी कमरा है, लेकिन दोनों एक साथ नहीं रहते थे।

हत्या से पहले मां आई थीं घर पर: रोहित की मां का एक सरकारी घर तिलक लेन में है। ज्यादातर वो वहीं पर रहती हैं। 15 अप्रैल की रात रोहित की मां उज्जवला शर्मा भी रोहित के डिफेंस कॉलोनी वाले घर में आई थीं, लेकिन डिनर के बाद वह तिलक लेन वाले घर में चली गई। उज्जवला के मुताबिक उस रात रोहित को जब उन्होंने देखा तो वो ठीक-ठाक था। शराब पीने के कारण वह नशे में लग रहा था।

इससे पहले 16 अप्रैल तक यह बात कही जा रही था कि इस दिन शाम करीब चार बजे अपूर्वा ने नौकर गोलू को रोहित को देखने के लिए भेजा तब पता चला कि रोहित के मुंह से खून निकल रहा है। तब घर के लोग उस कमरे में आए जहां से उन्हें अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। लेकिन जल्दी ही रोहित की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि रोहित की मुंह, नाक औऱ गला दबाकर हत्या की गई है। अब पुलिस इस मामले की कड़ियों को एक-एक कर जोड़ रही है। कड़ी दर कड़ी जोड़ने से एक के बाद एक कई राज बेपर्दा हो रहे हैं। (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App